Joe Biden के Immigration Reforms की अमेरिकी आईटी कंपनियों ने की तारीफ, भारत के लिए भी बड़ा मौका

वाशिंगटन: गूगल और एप्पल समेत अमेरिका की कई दिग्गज सूचना प्रौद्योगिकी (IT) कंपनियों ने नए राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के आव्रजन सुधारों (Immigration Reforms) की सराहना की है. कंपनियों का कहना है कि यह कदम अमेरिकी (USA) अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देगा, रोजगार सृजित करेगा और दुनिया भर से श्रेष्ठ प्रतिभाओं को आकर्षित करेगा.

शरणार्थियों को मिलेगी अमेरिकी नागरिकता

बाइडन (Joe Biden) ने अपने कार्यकाल के पहले दिन कांग्रेस के पास एक विस्तृत आव्रजन विधेयक (Immigration Reforms) भेजा. इस विधेयक में दस्तावेजों से वंचित दसियों हजार शरणार्थियों को नागरिकता व वैधानिक दर्जा देने और ग्रीन कार्ड के इंतजार में बैठे परिजनों का प्रतीक्षा समय कम करने समेत प्रणाली में व्यापक रद्दोबदल का प्रस्ताव किया गया है.

भारतीय आईटी पेशेवरों को फैसले से राहत

अमेरिकी नागरिकता अधिनियम 2021 (यूएस सिटिजनशिप एक्ट ऑफ 2021) नाम के इस विधेयक में आव्रजन प्रणाली (Immigration Reforms) को आधुनिक बनाने का प्रस्ताव है. इसमें रोजगार आधारित ग्रीन कार्ड के लिये हर देश के लिये अधिकतम संख्या को हटाने का भी प्रस्ताव किया गया है. इस कदम से हजारों भारतीय आईटी पेशेवरों को राहत मिल सकती है.

ऐपल के सीईओ ने बाइडन के फैसलों का स्वागत किया

ऐपल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) टिम कुक ने राष्ट्रपति बाइडन (Joe Biden) के इस कदम का स्वागत किया. उन्होंने बुधवार को जारी एक बयान में कहा, ‘यह प्रयास अमेरिकी समुदायों तथा इस देश के द्वारा लंबे समय से तैयार अवसरों की राह को मजबूत करेगा.’

सुंदर पिचाई ने भी बाइडेन के फैसलों की तारीफ की

गूगल के (CEO) सुंदर पिचाई ने बृहस्पतिवार को एक ट्वीट में कोविड राहत, पेरिस जलवायु समझौते और आव्रजन सुधार पर बाइडन (Joe Biden) के एक्शन की सराहना की. भारत में जन्मे पिचाई ने कहा, ‘गूगल ने इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर उठाए कदमों का समर्थन किया है. गूगल नई सरकार के साथ मिलकर काम करने को तैयार है ताकि अमेरिका को महामारी से उबरने में मदद मिले.’


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें