Uddhav Thackeray का केंद्र पर निशाना, बोले- चुनाव नहीं, देश के लिए हो बजट

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने सोमवार को पेश हुए बजट को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. उद्धव ठाकरे ने कहा कि केंद्रीय बजट पूरे देश के लिये होना चाहिये, ‘चुनावों के लिये नहीं.’ उद्धव ठाकरे ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वह सोमवार को संसद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) द्वारा पेश किये गए बजट 2021-22 पर ‘जल्दबाजी में’ कोई टिप्पणी नहीं करेंगे और इस पर विस्तृत तौर पर गौर करने के बाद ही कुछ बोलेंगे.

चुनावी राज्यों को ज्यादा बजट: उद्धव ठाकरे
विपक्ष का आरोप है कि केन्द्र सरकार ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) समेत कुछ राज्यों को वहां होने वाले चुनाव के मद्देनजर ज्यादा फंड आवंटित किया है. शिवसेना प्रमुख ठाकरे ने कहा, ‘मैं जल्दबाजी में बजट पर टिप्पणी नहीं करूंगा. मैं बाद में बोलूंगा लेकिन मैंने (बजटीय प्रावधानों) के बारे में अभी तक जो सुना है, उसके बाद मैं बस यही कहूंगा कि बजट चुनावों के लिये नहीं बल्कि पूरे देश के लिये होना चाहिए. यह बजट देश के लिए है, चुनावों के लिए नहीं.’

दक्षिण भारत पर भी फोकस

गौरतलब है कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को पेश किए अपने बजट में पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, केरल और असम के लिए वित्त मंत्री ने जमकर पैसा दिया. चुनाव वाले राज्य बड़े राज्यों में रोड इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए कुल 2.27 लाख करोड़ का एलान किया. वहीं इसी के साथ उन्होंने तमिलनाडु, केरल और असम के लिए भी बड़े-बड़े एलान किए थे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें