IND VS ENG: Kuldeep Yadav को मौका नहीं देने पर Michael Vaughan ने उड़ाया Team India का मजाक

लंदन: इंग्लैंड के पहले टेस्ट टीम इंडिया के कुलदीप यादव को मौका नहीं दिया गया. 2 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी के लिए तैयार बैठे कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को एक बार फिर से नजरअंदाज किया गया. कुलदीप यादव को नहीं चुनकर विराट कोहली ने अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण बाहर हो जाने के बाद स्टैंड बाइ लेफ्ट आर्म स्पिनर शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) को मौका दिया.

कुलदीप के साथ नाइंसाफी
सुंदर और अश्विन के साथ तीसरे स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को बड़ा दावेदार माना जा रहा था, लेकिन एक बार फिर उनके साथ नाइंसाफी हुई. टीम मैनेजमेंट के इस फैसले की काफी आलोचनाएं हो रही हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) भी टीम के इस फैसले को गलत बताया है.

माइकल वॉन ने भी की आलोचना

माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने पहले टेस्ट क्रिकेट मैच के लिए बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को टीम में नहीं रखने के लिए भारतीय टीम की आलोचना करते हुए इसे ‘हास्यास्पद फैसला’ करार दिया.

चोट के कारण रविंद्र जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे और इसलिए अधिकतर पूर्व खिलाड़ियों का मानना था कि कुलदीप (Kuldeep Yadav) को अंतिम एकादश में जगह मिलनी चाहिए.

IND VS AUS: Aakash Chopra का Prediction, Cheteshwar Pujara जड़ेंगे शतक; Virat Kohli भी लगाएंगे गेंदबाजों की क्लास

वॉन (Michael Vaughan) ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘कुलदीप यादव को टीम में नहीं रखने का भारत का हास्यास्पद फैसला. अगर खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण उन्हें घरेलू पिचों पर खेलने का मौका नहीं मिल रहा है तो फिर वह कब खेलेगा’.

भारत ने गेंदबाजी ऑलराउंडर अक्षर पटेल के चोटिल होने के कारण बाहर हो जाने के बाद स्टैंड बाइ शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) को अंतिम एकादश में शामिल किया.

2 साल बाद भी कुलदीप को नहीं मिला मौका
कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने साल 2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. कुलदीप यादव ने भारत के लिए अब तक 6 टेस्ट मैचों में 24 विकेट लिये हैं.

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेला था. उस मैच में कुलदीप यादव ने पारी में 5 विकेट लिए थे.

कुलदीप (Kuldeep Yadav) इस साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम इंडिया के साथ मौजूद थे, लेकिन वह पूरी सीरीज में बाहर ही बैठे रहे. अजिंक्य रहाणे और कोच रवि शास्त्री ने कुलदीप यादव की तारीफ भी की थी, क्योंकि कुलदीप ने बिना किसी स्वार्थ के भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स पर अभ्यास कराया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें