CM शिवराज आज करेंगे 100 दीनदयाल रसोई केंद्रों का उद्घाटन, 10 रुपए में मिलेगा भरपेट खाना

भोपाल. सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश में आज 100 और जगहों पर दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना के तहत बने रसोई का उद्घाटन करेंगे. यहां पर गरीबों को 10 रुपए में भरपेट खाना मिलेगा. सीएम दोपहर बाद 3 बजे भोपाल के मिंटो हॉल से इन केन्द्रों का वर्चुअल शुभारंभ करेंगे. इस दौरान सीएम इंदौर, उज्जैन, मुरैना, धार और छतरपुर जिले के रसोई केन्द्रों पर कुछ लोगों से बात भी करेंगे.

इन जिलों में खुलेंगे रसोई
सीएम शिवराज सिंह चौहान द्वारा आज शुरू किए जाने वाले ये रसोई केन्द्र 52 जिला मुख्यालयों और 6 धार्मिक नगर मैहर, ओंकारेश्वर, महेश्वर, अमरकंटक, ओरछा और चित्रकूट में खुलेंगे. इस कार्यक्रम को नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह और नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओ.पी.एस. भदौरिया भी संबोधित करेंगे.

रसोई के निगरानी के लिए बना पोर्टल
सीएम शिवराज इस मौके पर रसोई योजना की निगरानी के लिए बनाए गए पोर्टल का भी लोकार्पण करेंगे. इस पोर्टल के जरिए रसोई केंद्रों की ऑनलाइन निगरानी की जाएगी. पोर्टल पर दान देने की सुविधा और रोज इस रसोइयों से कितने लोगों को खाना दिया गया, इन सब बातों की पूरी जानकारी होगी. योजना के सभी रसोई केन्द्रों को गूगल मैप पर भी टैग किया गया है. इस पहल से रसोई केन्द्रों को आम नागरिक आसानी से ढूंढ सकेंगे.

जानें किस टाइम मिलेगा खाना
रसोई केन्द्र में सोमवार से शनिवार तक सुबह 10 से दोपहर 3 बजे तक खाना मिलेगा. एक थाली की कीमत 10 रुपए होगी. ये रसोई शहर के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, जिला अस्पताल के पास खोली गयी हैं. इससे शहर के गरीब लोगों के साथ ही गांवों से मजदूरी के लिए शहर आने वाले लोग भी इसका फायदा उठा सकेंगे. दीनदयाल अंत्योदय रसोई योजना के तहत थाली में रोटी, मौसमी सब्जी, दाल और चावल दिया जाएगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें