IND VS ENG: चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं ये 3 अहम बदलाव

नई दिल्ली: टीम इंडिया चार मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड से 2-1 से आगे है. वहीं अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने मेहमान टीम को 10 विकेटों से पस्त किया. अब चौथा टेस्ट अपने नाम कर भारत के पास सीरीज जीतने का शानदार मौका है. चौथे मुकाबले के लिए टीम में कुछ बदलाव भी हो सकते हैं. दरअसल कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अभी तक सीरीज में मौका नहीं मिला है और ऐसे में उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है.

1/5
केएल राहुल
kl rahul
केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया में चोट के कारण मौका नहीं मिला था वहीं इस सीरीज में अभी तक उन्होंने एक भी मुकाबला नहीं खेला है. उन्हें सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल जरुर किया था लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला.टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर रहे बल्लेबाज शुभमन गिल का परफॉर्मेंस पिछले दो मुकाबलों में अच्छा नहीं रहा. गिल इन दोनों ही मुकाबलों में फ्लॉप रहे हैं. ऐसे में शुभमन गिल की जगह भारतीय टीम में के एल राहुल को मौका दिया जा सकता है.

2/5
मोहम्मद सिराज
mohammed siraj
जसप्रीत बुमराह की जगह इस मुकाबले में सिराज को मौका दिया जा सकता है. दरअसल अहमदाबाद के मोटेरा में तीसरे मैच में बुमराह और ईशांत ने महज 11 ओवर डाले थे. बाकि काम स्पिनर्स ने ही कर दिया. ऐसे में हो सकता है बुमराह को इस टेस्ट में आराम दिया जाए और उनकी जगह सिराज प्लेइंग इलेवन में हो.

3/5
कुलदीप यादव
kuldeep yadav
कुलदीप यादव को काफी वक्त बाद दूसरे टेस्ट मैच में मौका दिया गया था लेकिन उनसे ज्यादा गेंदबाजी नहीं कराई गई थी. हालांकि उन्होंने फिर भी 2 विकेट झटके. वहीं तीसरे टेस्ट मैच से एक बार फिर उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. तीसरे टेस्ट में अहमदाबाद की पिच पर गेंद टर्न ले रही थी और वॉशिंगटन सुंदर से ज्यादा गेंदबाजी कराई नहीं गई थी. ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि कुलदीप यादव को चौथे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है.

4/5
टीम इंडिया का ‘धमाल’
IND VS ENG
टीम इंडिया ने इंग्लैंड को अहमदाबाद में खेले गए डे नाइट टेस्ट मैच में 10 विकेट से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से अजेय बढ़त बना ली है. भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में दो दिन के अंदर ही जीत दर्ज कर ली.

5/5
प्वॉइंट टेबल में टॉप पर भारत
ICC World Test Championship
इस जीत के बाद टीम इंडिया आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है और इंग्लैंड की टीम लॉर्ड्स मैदान होने वाले फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें