खुशखबरी: इस दिन खातों में आएंगे ‘PM आवास योजना’ की पहली और दूसरी किश्त के पैसे, 1600 करोड़ रुपए डालेगी सरकार

भोपाल: मध्यप्रदेश में निकाय चुनाव की तारीखों के एलान की सुगबुगाहट के बीच शिवराज सरकार प्रदेश में 12 मार्च को ‘नगरोदय’ कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है. इस कार्यक्रम के तहत  ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ की पहली और दूसरी किस्त के 1600 करोड़ रुपये लाभार्थियों के बैंक खाते में डालेंगे. इस संबंध में हाल ही में मुख्यमंत्री निवास पर भाजपा विधायक दल की बैठक हुई थी, जिसमें सीएम शिवराज ने सभी विधायकों को निकाय चुनाव में पूरी तरह से जुट कर पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. 

कुल 1600 करोड़ रुपये लाभार्थियों के खाते में डाले जाएंगे
12 मार्च को सभी नगर निगम,नगर पालिका और नगर परिषद में प्रदेश स्तरीय होने वाले नगरोदय आयोजन के जरिए लोगों को विभिन्न योजनाओं के तहत कुल 3,131 करोड़ की राशि दी जाएगी.

इन योजनाओं के पैसे भी किए जाएंगे ट्रांसफर
पीएम आवास योजना के अलावा सीएम शिवराज अधोसंरचना विकास योजना के तहत 1500 रु.करोड़ की राशि सभी नगरीय निकाय संस्थाओं को हस्तांतरित करेंगे. इसके साथ स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत 80 हजार हितग्राहियों के खाते में डालेंगे.

संसदीय कार्य मंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने बताया 12 मार्च को होने वाले आयोजन में सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. मुख्यमंत्री का संबोधन तीन बजे से होगा. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें