MP: दो दिन बाद आंधी, तूफान, बिजली, बारिश और ओलावृष्टि के आसार, इन इलाकों में दिखेगा असर

भोपाल: मध्यप्रदेश में अगले दो दिनों बाद एक बार फिर मौसम करवट बदलेगा. इस दौरान आंधी, तूफान चलने के साथ ओलावृष्टि भी हो सकती है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि 10 से 13 मार्च तक मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश दस्तक दे सकती है. 

दरअसल, पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तरी पाकिस्तान और उसके पड़ोसी राज्यों के ऊपर समुद्र तल से  3.1 और 3.6 KM ऊंचाई पर बना हुआ है. ऐसे में बदले मौसम के प्रभाव के चलते अगले 2 दिनों में मध्यप्रदेश सहित हरियाणा, चंडीगढ़ में बिजली, आंधी-तूफान, ओलावृष्टि और बारिश की संभावना है.  

 21 स्थानों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई

दो दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में बने पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते मध्यप्रदेश के भोपाल समेत कुल 21 स्थानों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी.  जिसके चलते प्रदेश की फिजा में ठंडक घुलने के आसार बन रहे हैं. अगले चौबीस घंटों में तापमान में उतार-चढ़ाव भी देखने को मिल सकता है. 

भोपाल में हो सकती है बूंदाबांदी
मौसम विभाग के मानें तो 10-13 मार्च के बीच दिन और रात के तापमान में बड़ा अंतर दिखाई देगा. 10 मार्च को पश्चिमि विक्षोभ की वजह से फिर मौसम बदलेगा. वहीं 11-12 मार्च को भोपाल समेत कई जिलों में बादल छा सकते हैं. इस दौरान भोपाल समेत कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी होने के आसार हैं.

इन जिलों में दिखेगा असर
मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि प्रदेश में दो पश्चिमी विक्षोभ आ रहे है. एक मंगलवार को और दूसरा 11 मार्च को आएगा. इसकी वजह से 12 मार्च तक जबलपुर, रीवा, सागर, ग्वालियर और चंबल संभाग में गरज चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें