शिवराज ने बुलाई कैबिनेट बैठक, अवैध कॉलोनियों को वैध करने सहित इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

भोपाल: बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शाम 4 बजे कैबिनेट बैठक बुलाई है. 29 दिसंबर 2020 के बाद यह पहला मौका होगा, जब शिवराज कैबिनेट की बैठक वर्चुअल होगी. बैठक में कोरोना संक्रमण और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि 6 हजार से ज्यादा अवैध कॉलोनियों को वैध करने संबंधी प्रस्तावित बिल को मंजूरी मिल सकती है. इसके साथ ही नगरीय विकास एवं आवास विभाग के अवैध निर्माण की कंपाउंडिंग करने की सीमा 10% से बढ़ाकर 20% करने के प्रस्ताव पर भी चर्चा की जा सकती है.

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री ने वजट सत्र में की थी घोषणा
अवैध कॉलोनियों को वैध करने की घोषणा नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने विधानसभा के बजट सत्र में की थी. उन्होंने कहा कि था अवैध कॉलोनियों को वैध करने के लिए सरकार पालिका विधि (संशोधन) विधेयक 2021 जल्द से जल्द लागू कर सकती है. हालांकि कोरोना के चलते बजट सत्र 10 दिन पहले स्थगित हो गया था.

बार लाइसेंस के लिए नई पॉलिसी को मिल सकती है मंजूरी
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शिवराज सरकार आज होने वाली कैबिनेट बैठक में 2021-22 के लिए बार लाइसेंस के लिए नई पॉलिसी को मंजूरी दे सकती है. आबकारी विभाग ने प्रस्तावित किया है कि प्रदेश में होटल, रेस्टोरेंट, रिजॉर्ट और क्लबों के बार रात 2 बजे तक खुल सकेंगे. वर्तमान में बार बंद होने का समय रात 12 बजे है. हालांकि बार संचालकों को 2 बजे तक बार खोले रखने के लिए 5 हजार रुपए देना पड़ेगा.

8वीं तक के स्कूलों को खोलने पर हो सकता है फैसला
मध्य प्रदेश में 8वीं तक के स्कूलों को 1 अप्रैल से खोला जाना है. लेकिन बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से सरकार और स्कूल शिक्षा विभाग में संशय बना हुआ है. इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि कैबिनेट बैठक में स्कूलों को खोलने पर फैसला लिया जा सकता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें