चलते रहेंगे पुराने Cheque Book! PNB ने दी खाताधारकों को बड़ी राहत, अब 30 जून तक कर सकेंगे इस्तेमाल

नई दिल्ली: Old Cheque Book Valid News Update: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने उन खाताधारकों को बड़ी राहत दी है, जिनका अकाउंट ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UNI) में है. PNB ने खाताधारकों के चेकबुक की वैधता 30 जून 2021 तक बढ़ा दी है, यानी इन बैंकों के ग्राहक अपनी पुरानी चेकबुक का इस्तेमाल 30 जून 2021 तक कर सकेंगे, लेकिन 1 जुलाई से उनकी पुरानी चेकबुक अवैध हो जाएगी. Oriental Bank Of Commerce और United Bank of India का विलय PNB में हुआ है.

PNB ने दी खाताधारकों को बड़ी राहत!
दरअसल, सरकार ने कई बैंकों का विलय दूसरे बैंकों में किया है. ऐसे में इन बैंकों के चेकबुक, पासबुक, IFSC कोड बदल जाएंगे, जिसकी वजह से उनके पुराने चेकबुक अवैध हो जाएंगे. लेकिन Punjab National Bank ने करोड़ों ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. PNB ये जानकारी अपने आधिकारिक Twitter से दी है.

30 जून तक पुराने चेक बुक मान्य रहेंगे

PNB ने कहा है कि e-OBC/e-UNI ग्राहक कृपया ब्रांच, इंटरनेट बैंकिंग सर्विस, मोबाइल बैंकिंग सर्विस और एटीएम के माध्यम से नया पीएनबी चेक बुक (PNB Cheque Book) ले लें. PNB ने बताया है कि Oriental Bank Of Commerce और United Bank of India के पहले से जारी चेकबुक (Post Dated Cheque Book) 30 जून 2021 तक ही मान्य रहेंगे.

नया IFSC और MICR जारी

PNB ने इन दोनों बैंक के खाताधारकों के लिए नया IFSC कोड और MICR जारी कर दिया है. ऐसे में किसी ग्राहक को अभी तक ये जानकारियां नहीं मिली है तो उन्हें बैंक को SMS कर इसकी जानकारी देनी होगी.

SMS कर पता करें IFSC कोड
ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से UPGR <अकाउंट नंबर के अंतिम 4 डिजिट> लिखकर 9264092640 पर SMS भेज सकते हैं. PNB के टोल फ्री नंबर 1800-180-2222 और 1800-103-2222 पर भी संपर्क किया जा सकता है. care@pnb.co.in पर ई-मेल करके भी खाताधारक अपनी शिकायत दर्ज करवा सकता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें