MP के इन जिलों में बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

भोपाल: अचानक बदले मौसम की वजह से मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में पिछले दो दिनों से गरज-चमक के साथ बैछारें पड़ रही हैं. इसी बीच दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश में एक चक्रवात बन गया है. जिसकी वजह से एक ट्रफ महाराष्ट्र से लेकर केरल तक बन गया है. इससे मौसम में नमी आ गई है और प्रदेश के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में भी बारिश के आसार बन गए हैं.

इन जिलों में आज बारिश के आसार
बदले मौसम की वजह से मध्य प्रदेश के कई जिलों में शनिवार को भी बारिश हुई थी. मंडला में 3.0, भोपाल में 2.7, सागर में 1.0, मलाजखंड में 0.7 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड किया गया. जिसे देखते हुए मौसम विज्ञानियों ने रविवार को भोपाल, जबलपुर, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, सागर संभाग के जिलों में बारिश की आशंका जताई है.

बारिश की वजह से मौसम हुआ सुहावना
शनिवार को कई जिलों में हुई हल्की बारिश की वजह से प्रदेश के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है, जिसकी वजह से मौसम सुहावना बना हुआ है. यही कारण है कि लोगों को सुबह और शाम हल्की ठंड भी लग रही है. शनिवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. जो शुक्रवार के अधिकतम तापमान (38.7 डिग्रीसे.) की तुलना में 0.9 डिग्री सेल्सियस कम था.

तीन-चार दिनों तक ऐसे ही बना रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक इस वक्त पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान पहुंच चुका है. इस वजह से आगामी कई दिनों तक मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा. यही कारण है कि मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें