Vaccination की रफ्तार बढ़ाने के लिए Offers का सहारा: America में टीका लगवाने पर मिल रही है Free Beer

वॉशिंगटन: अमेरिका (America) में लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवाने के लिए तरह-तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं. कंपनियों के साथ-साथ सरकारी स्तर पर भी लोगों को लुभाने के प्रयास जारी हैं. इसी क्रम में राजधानी वॉशिंगटन DC में वैक्सीन के लिए आने वालों को फ्री बियर प्रदान (Free Beer) की गई. खास बात यह है कि खुद मेयर (Mayor) ने इसकी घोषणा की और ज्यादा से ज्यादा लोगों से वैक्सीनेशन में भाग लेने की अपील की.

21+ वालों के लिए Offer
अमेरिका की जो बाइडेन (Joe Biden) सरकार जल्द से जल्द पूरी आबादी का टीकाकरण करना चाहती है. इसके लिए सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं, जिसमें आकर्षक ऑफर भी शामिल हैं. गुरुवार को वॉशिंगटन DC की मेयर मुरील बोसर (Muriel Bowser) ने लोगों को फ्री बियर देने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि 21 वर्ष और उससे ऊपर के सभी व्यक्तियों को COVID वैक्सीन लगवाने पर बियर मुफ्त मिलेगी.

Appointment नहीं था जरूरी

मेयर ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा, ‘आइए टीका लगवाइये और हमारी तरफ से एक बियर मुफ्त पाइए’. गुरुवार को कैनेडी सेंटर में शाम 4 से 8 बजे तक जॉनसन एंड जॉनसन के टीके लगाए गए. वैक्सीनेशन के लिए किसी भी तरह के अपॉइंटमेंट की जरूरत नहीं थी. ऐसा इसलिए किया गया ताकि लोग ऐन वक्त पर पहुंचकर भी टीका लगवा सकें.

DC में सामान्य नहीं हैं हालात
कोरोना महामारी की वजह से वॉशिंगटन DC में जीवन अभी भी पूरी तरह पटरी पर नहीं लौट पाया है. यहां ऑफिस में कमर्चारियों की संख्या बेहद कम है, रेस्टोरेंट आदि में भी पहले जैसी भीड़ नजर नहीं आ रही है. इसलिए प्रशासन चाहता है कि जल्द से जल्द वैक्सीनेशन किया जाए, ताकि आर्थिक गतिविधियों में फिर से तेजी आ सके. मेयर मुरील बोसर ने कहा कि जुलाई तक सबकुछ ठीक होने की उम्मीद है. कंपनियों से भी कहा गया है कि वो अपने कार्यालयों में कर्मियों की संख्या बढ़ा सकते हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें