MP के इन जिलों में तेज बौछारें पड़ने का अलर्ट जारी, इस तारीख तक दस्तक देगा मानसून

भोपालः मध्य प्रदेश के मौसम में तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने गरज चमक के साथ तेज बैछारें पड़ने के आसार जताए हैं. 

प्रदेश के इन जिलों में बारिश के आसार 
मौसम विभाग के अनुसार राजधानी भोपाल सहित होशंगाबाद ,ग्वालियर, चंबल और इंदौर संभाग, सागर संभाग और जबलपुर संभाग के कुछ जिलों में गरज चमक के तेज बौछारें पड़ने का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम में बदलाव के चलते आज सुबह से ही राजधानी भोपाल में बादल छाए हुए हैं. 

बता दें कि शुक्रवार को भी राजधानी में अलग-अलग स्थानों पर तेज बौछारें पड़ीं थी. इसके अगले दिन मौसम साफ रहा. लेकिन आज सुबह से ही बादल छाए हुए है. वहीं वीकेंड में कोरोना कर्फ्यू लागू होने की वजह से प्रशासन ने भी लोगों से सतर्क रहने के अपील की है. मौसम विभाग ने इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना जताई है. पूर्वी मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो भी रही है.

20 जून तक मध्य प्रदेश पहुंच सकता है मानसून
केरल सहित दक्षिण भारत में मानसून दस्तक दे चुका है. ऐसे में माना जा रहा है कि 20 जून तक मध्य प्रदेश में भी मानसून दस्तक दे देगा. ऐसे में प्रदेश में प्री मानसून का दौर शुरू हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटे में प्रदेश में स्थानों पर बारिश हुई है. अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है। इसके अलावा उत्तर-पश्चिम राजस्थान में ऊपरी हवाओं का चक्रवात बना हुआ है. जिससे एमपी में भी बारिश के आसार बने है. फिलहाल मौसम विभाग के अलर्ट के चलते प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें