Loan Interest: लोन लेने वालों को लगा तगड़ा झटका, नए साल पर इन बैंकों ने बढ़ा दिया ब्याज

HDFC Bank: आज के वक्त में अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए लोगों को लोन लेने की जरूरत पड़ती है. लोन के जरिए लोग अपनी जरूरतों को जल्दी पूरा करने में सक्षम होते हैं. हालांकि अब नए साल की शुरुआत में लोन लेने वालों को झटका लगा है. दरअसल, कुछ बैंकों ने नए साल की शुरुआत में ही लोन पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया है. इससे लोगों को लोन लेने पर ज्यादा ब्याज दरें देनी होगी, जिससे उन पर भार बढ़ सकता है. वहीं जिन बैंकों ने लोन पर ब्याज दरों में इजाफा किया है उनमें एचडीएफसी बैंक भी शामिल है.

लोन
एचडीएफसी बैंक और इंडिया ओवरसीज बैंक ने लोन पर दी जाने वाली ब्याज दर में इजाफा किया है. एचडीएफसी बैंक और इंडिया ओवरसीज बैंक ने सीमांत लागत पर दिए जाने वाले ऋण (MCLR) के तहत अपनी ब्याज दरों में सोमवार को 0.25 फीसदी तक की वृद्धि की है. इसस लोन की ब्याज दरें बढ़ गई हैं.

एचडीएफसी बैंक
वहीं अब एचडीएफसी की नई दरें सात जनवरी से और आईओबी की दस जनवरी से प्रभावित होंगी. एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के मुताबिक एक दिन की एमसीएलआर दर 8.30 फीसदी से बढ़कर अब 8.50 फीसदी, एक महीने की एमसीएलआर पहले की 8.30 फीसदी से बढ़ाकर 8.55 फीसदी कर दी गई. वहीं एक साल की एमसीएलआर में 0.25 फीसदी की वृद्धि करके इसे 8.85 फीसदी कर दिया गया है जो पहले 8.60 फीसदी थी.

लोन पर ब्याज
दो वर्ष की अवधि वाली एमसीएलआर 8.70 फीसदी से बढ़कर 8.95 फीसदी, तीन वर्ष वाली एमसीएलआर 8.80 फीसदी से बढ़कर अब 9.05 फीसदी हो जाएगी. इसके अलावा आईओबी ने भी विभिन्न अवधि की एमसीएलआर दर बढ़ाई है. बैंक ने शेयर बाजारों को सूचित किया कि उसकी दरें पहले की 7.70 फीसदी से बढ़कर अब 8.45 फीसदी हो गईं है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें