IND vs NZ: न्यूजीलैंड सीरीज में भारत को इस प्लेयर से रहना होगा अलर्ट, आतिशी है बैटिंग; MS Dhoni का ‘फेवरेट’

India vs New Zealand 1st ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच आज (19 जनवरी को) खेला जाएगा. रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रही है. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया की निगाहें न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने पर होंगी. इसके लिए भारतीय गेंदबाजों को कीवी टीम के एक स्टार बल्लेबाज से सावधान रहने की जरूरत है. ये खिलाड़ी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलता है, जिसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में.

इस प्लेयर से अलर्ट रहने की जरूरत

न्यूजीलैंड के स्टार ओपनर बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे (Devon Conway) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान टूर पर रनों की बरसात कर दी थी. उनकी वजह से कीवी टीम पाकिस्तान में वनडे सीरीज 2-1 से जीतने में सफल रही है. पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे वनडे में कॉनवे ने तूफानी शतक जड़ा. उन्होंने 92 गेंदों में 101 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. वहीं, तीसरे वनडे मैच में उन्होंने 65 रन बनाए. खतरनाक प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें ‘मैन ऑफ द सीरीज’ का अवॉर्ड दिया गया.

CSK के लिए खेलते हैं IPL

IPL में डेवोन कॉन्वे चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से क्रिकेट खेलते हैं, जिसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं. कॉन्वे ने कुछ ही समय में फैंस के दिलों में अपनी अलग पहचान बनाई है. IPL 2022 में CSK के लिए कई शानदार पारियां खेली. उन्होंने आईपीएल 2022 के 7 मैचों में 252 रन बनाए हैं, जिसमें 87 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर है.

कॉन्वे ने न्यूजीलैंड की तरफ से 15 वनडे मैचों में 578 रन बनाए हैं, जिसमें 2 तूफानी शतक दर्ज हैं. वह विस्फोटक बैटिंग में माहिर हैं.

टीम इंडिया को रहना होगा सावधान

भारतीय गेंदबाजों को डेवोन कॉन्वे को जल्दी करने की कोशिश होगी, क्योंकि वनडे सीरीज में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं. कॉन्वे पहले भी भारतीय पिचों पर क्रिकेट खेल चुके हैं. ऐसे में वह यहां की परिस्थितियों से भली भांति वाकिफ हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें