Oscars 2023 Winner: RRR के Naatu Naatu को ‘बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग’ के लिए मिला ऑस्कर

Naatu Naatu Song RRR: ऑस्कर्स (Oscars) यानी द अकादेमी अवॉर्ड्स (The Academy Awards) दुनिया के सबसे बड़े फिल्म अवॉर्ड्स हैं और इस साल ये अवॉर्ड्स लॉस एंजेलेस में इस समय लाइव होस्ट किए जा रहे हैं. ये अवॉर्ड फंक्शन इस साल भारतीयों के लिए बहुत खास है और इसकी वजह भारत के चार नॉमिनेशन्स हैं. दीपिका पादुकोण इस साल एक अवॉर्ड प्रेजेंट भी कर रही हैं. बता दें कि सभी लोगों की उम्मीदें आरआरआर (RRR) के नाटू नाटू (Naatu Natu) गाने पर टिकी हुई थीं. इस गाने ने इतिहास रच दिया है और इस साल बेस्ट सॉन्ग के लिए ऑस्कर जीत लिया है. आइए सबकुछ जानते हैं…

The Elephant Whisperers के बाद RRR को मिला ऑस्कर

आरआरआर (RRR) के गाने ‘नाटू नाटू’ ने पिछले कुछ समय में कई सारे इंटरनेशनल अवॉर्ड्स जीते हैं और भारत का नाम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है. इन तमाम अवॉर्ड्स के साथ सभी की ये इच्छा थी कि ये गाना दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म अवॉर्ड, ऑस्कर जीत जाए. आपको बता दें कि सबकी दुआएं रंग लाई हैं क्योंकि नाटू नाटू’ को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग (Best Original Song) के लिए ऑस्कर मिल गया है.

MM Keerawani ने विनिंग स्पीच में गाया गाना

‘नाटू नाटू’ गाने के म्यूजिक डायरेक्टर, एमएम कीरवानी (MM Keerawani) इस अवॉर्ड को रिसीव करने स्टेज पर पहुंचे जहां उन्होंने कहा कि ऑस्कर जीतना उनका सपना था. साथ ही, उन्होंने एक अंग्रेजी गाने के बोल बदलकर, अपनी विनिंग स्पीच उसी गाने के रूप में सुनाई. बता दें कि आरआरआर ने नाटू नाटू के लिए अवॉर्ड जीतकर इतिहास रच दिया है क्योंकि ये पहली भारतीय फीचर फिल्म है जिसके गाने को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में ऑस्कर मिला है. ये वाकई एक बहुत बड़ी बात है.

बता दें कि नाटू नाटू की लाइव परफॉर्मेंस भी, जिसका अनाउन्समेंट दीपिका पादुकोण ने किया था, बहुत पसंद की गई है और उसे स्टैन्डिंग ओवेशन मिला था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें