Kerala Train Attack: केरल में चलती ट्रेन में यात्रियों को लगाई आग; नोएडा के इस संदिग्ध का नाम आया सामने

Kerala Train Attack Latest Update: रविवार की रात अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में चलती ट्रेन में एक संदिग्ध ने पेट्रोल छिड़कर आग लगा दी. आग से झुलसे लोगों ने जब चीख-पुकार के बाद ट्रेन रुकवाई तो आरोपी रात के अंधेरे में कूदकर भाग गई. केरल पुलिस ने आरोपी का स्केच जारी करके उसके नोएडा कनेक्शन के बारे में जानकारी दी है.

नोएडा के शाहरुख सैफ ने किया यात्रियों पर हमला!

केरल पुलिस के मुताबिक आरोपी की पहचान नोएडा के शाहरुख सैफ के रूप में हुई है. वह कोझिकोड में मजदूर के रूप में काम करता था. पुलिस को उसका सुराग रेलवे ट्रैक के किनारे से बरामद हुआ एक मोबाइल फोन के जरिए मिला. इस फोन का आखिरी बार इस्तेमाल 30 मार्च को किया गया था. इसके बाद उसमें से सिम कार्ड निकाल दिया गया था. पुलिस ने जब फोन के आईएमईआई के जरिए खोज निकाली तो उसका मालिक शाहरुख सैफ निकला.

रविवार रात को अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में हुई घटना

पुलिस ने घटना के करीब 2 घंटे बाद वारदात (Kerala Train Attack Latest Update) का शिकार हुई अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की. उसमें रविवार रात करीब 11.30 बजे सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध की तस्वीर मिल गई, जिसके बाद उसे पब्लिक की पहचान के लिए जारी कर दिया गया. केरल के डीजीपी ने इस मामले की जांच के लिए एडीजीपी एमआर अजीतकुमार के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया है. यह टीम सभी पहलुओं पर जांच कर मामले में उचित कार्रवाई करेगी. इस मामले में एनआईए ने भी अपनी समानांतर जांच शुरू कर दी है.

दूसरे कोच से आकर छिड़का पेट्रोल और लगा दी आग

रेल में सवार घटना (Kerala Train Attack Latest Update) के प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक रविवार रात करीब 9.30 जब ट्रेन कोझिकोड और कन्नूर के बीच कोरापुझा पुल को पार करने वाली थी. तभी लाल रंग की शर्ट पहने दाढ़ी वाला एक अधेड़ व्यक्ति डी2 कंपार्टमेंट से डी1 कंपार्टमेंट में आया. इसके बाद डिब्बे में लेटे हुए यात्रियों पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी. आग लगते ही पूरा कोच धू-धू जलकर जलने लगा और लोगों में चीख-पुकार मच गई.

घटना में कई लोगों की मौत, कई हुए घायल

इस घटना (Kerala Train Attack Latest Update) में कई लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं बुरी तरह झुलसे 9 लोगों का कोझिकोड के अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं जान बचाने के लिए एक महिला अपने 2 साल के बच्चे को लेकर चलती ट्रेन से ट्रैक पर कूद गई, जिसमें उन दोनों की मौके पर मौत हो गई. साथ ही एक अन्य व्यक्ति भी ट्रैक पर मरा मिला. घटना के बाद जब लोगों ने चेन खींचकर ट्रेन रुकवाई तो आरोपी अंधेरे में ट्रेन से कूदकर भाग गया था. सोमवार सुबह सीसीटीवी फुटेज की जांच में पता चला कि जिस जगह पर आरोपी कूदा था. वहां से करीब 50 मीटर दूर एक बाइक पर सवार दिखाई दिया था. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस घटना में एक से ज्यादा लोग शामिल थे और इसे पूरी तरह प्लान करके अंजाम दिया गया था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें