August Grah Gochar 2023: आज शुक्र ग्रह बदलेंगे अपनी चाल, इन जातकों की बदलेगी किस्मत, मिलेगा बंपर लाभ

पटना: shukra gochar 2023: आज शुक्र ग्रह कर्क राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, शुक्र ग्रह सुख, वैभव और संपन्नता के कारक ग्रह है. जिन जातकों की कुंडली में शुक्र ग्रह शुभ स्थान पर होते हैं उन्हें जीवन में सभी तरह की भौतिक सुख-सुविधा, भोगविलास और ऐशोआराम मिलता है. तुला और वृषभ राशि के स्वामी शुक्र ग्रह होता है.  शुक्र एक ऐसा ग्रह है जो 23 दिनों तक एक राशि में रहता है. जब शुक्र अपनी चाल बदलता है तो 12 राशियों में परिवर्तन होता है.

मेष
मेष राशि वालों के लिये शुक्र ग्रह का ये राशि परिवर्तन थोड़ी चिंता लेकर आया है. जीवनसाथी से आपके मन मटाव का सामना करना पड़ सकता है या फिर जीवनसाथी की सेहत खराब रह सकती है, विदेश जाना चाहते हैं तो यह समय अच्छा है. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं, मां की सेहत का ध्यान रखें इस समय मां की सेहत में उतार चढाव देखने को मिलेगा.

वृष
वृष राशि वालों के लिए शुक्र का ये राशि परिवर्तन मध्यम फलदायक है. शुक्र ग्रह आपके तीसरे भाव में गोचर कर रहे हैं, जिस कारण आपके धार्मिक यात्रा के योग बन रहे हैं. धर्म कर्म के कामों में आपके रुझान बड़ेगा, ईश्वर के प्रति आपकी आस्था बड़ेगी. इस समय सेहत ठीक नहीं रहेगी, भाग दोड़ आपकी बडेगी, जिम्मेदारियों के बोझ के कारण आप खुद पर ध्यान नहीं दे पायोगे. जीवनसाथी इस समय आपके पूरा साथ देंगे आपका हिम्मत होसला बड़ेगा. आप कोई आधुनिक वस्तु भी खरीद सकते हैं इस समय में खर्च ज्यादा होने के कारण आपके बजट बिगड़ सकता है.

मिथुन
मिथुन राशि वालों के लिए शुक्र ग्रह दूसरे भाव से गोचर करेंगे यह गोचर आपके लिये सामान्य है, खुशी के साथ-साथ आपको किसी बात की चिन्ता भी सतायेगी. गैर जरूरी चिजों पर इस समय में आपका खर्च बड़ेगा. कारोबार की तरक्की के लिए आप ज्यादा मेहनत करेंगे और ऐसा करने से कारोबारियों को मुनाफा हो सकता है. रुका हुआ धन प्राप्त होगा आर्थिक हालात सुधरेंगे. पड़ोसी आपको इस समय में परेशान करने की कोशिश करेंगे. पैसे लेन देन से बचें धन हानी के योग हैं. मन में परेशानी होने के साथ आपको खुशी भी मिलेगी.

कर्क 
कर्क राशि वालों के लिए शुक्र ग्रह का ये राशि परिवर्तन यानी की आपके लग्न भाव में गोचर आपके ज़िम्मेदारियों के बोझ को बड़ाएगा जिस कारण आपको मानसिक तनाव बड़ेगा. दाम्पत्य जीवन में आपसी मतभेद बनेगा, किसी कारण से आपसे आपके प्रेमी/प्रेमिका भी एक दुसरे से नाराज हो जायेंगे. इस समय में लव लाइफ में भी उतार चड़ाव रहेगा. यदी आप भूमी,वाहन या मकान खरीदने वाले है तो कागजात का ध्यान रखे कोई धोखा कर सकता है. लेन देन करते समय सवधानी रखे कोई धोखा मिल सकता है या वाद विवाद खड़ा हो सकता है. पारिवारिक संस्याये इस समय मे बड़ सकती है. वाणी पर इस समय मे नियंत्रण रखने की जरूरत है.

सिंह 
सिंह राशि वालों के लिए शुक्र ग्रह का यह राशि परिवर्तन यानी द्वादश भाव मे गोचर आपके लिए खुशी और मनोरंजन से भरा जाएगा. पुराने मित्रों से भी इस समय में आपका मिलना जुलना भी होगा. घुमने फिरने के भी योग इस समय मे बनेंगे. धार्मिक यात्रा के योग भी बनेगें. धर्म कर्म में रुझान भी बनेगें. इस समय में आपको आपकी कोई मन पसंद चीज भी मिलेगी. यह समय आपके उपलब्धियों से भरा जायेगा. आप आपने आपको सौभाग्यशाली मेहसूस करेंगे,घर परीवार में माहोल ख़ुशी का होगा.

कन्या
कन्या राशि वालों के लिए शुक्र ग्रह का यह राशि परिवर्तन यानी एकादश भाव मे गोचर आपके लिए मध्यम फल दायक है, कारोबार की तरक्की के लिए आज आप ज्यादा मेहनत करेंगे. इस समय में किसी पर ज्यादा विश्वास न करें, घरेलू वातावरण थोड़ा अशांत रह सकता है. छोटी-छोटी बातों पर परीजनों से झगड़ेंगे,अक्रामक रवैया बनाने से आपको इस समय मे बचना चाहिये. कोई महत्वपूर्ण कार्य आज आपका इस समय में अटक सकता है.आज किसी अधिकारी की आपको मदद लेने कि जरुरत पड़ेगी. इस समय में किसी के भी भरोसे पर अपना काम ना छोड़े नुक्सान हो सकता है.

तुला
तुला राशि वालों के लिए शुक्रग्रह का ये राशी परिवर्तन अच्छा रहेगा. शुक्रग्रह आपके दसवें भाव यानी कर्म स्थान पर गोचर कर रहे है. आप को आपके काम को लेकर ज्यादा मेहनत करनी होगी और इसी कारण आपके के कार्यस्थल पर आपकी प्रशंसा होगी. आप अपनी माता के स्वास्थ को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे. नए वहान या नया घर या  अपने घर पर मरम्मत कराने के योग बैन रहे है. आपके हाथ में कोई नया प्रोजेक्ट आ सकता है. आप उस प्रोजेक्ट को गुप्त रखकर उसपर पर काम करें. कोई अपका गुप्त शत्रु आपका फायदा उठा सकता है. 

वृषिक
वृषिक राशि वालों के लिए शुक्रग्रह का ये राशि परिवर्तन खर्चे का योग बना रहा है. आपके भाग्य स्थान पर गोचर कर रहे हैं अपको विदेश यात्रा कर सकते हैं. कोई नई साझेधारी की शुरुआत हो सकती है. आप आपके लव पार्टनर पर दिखावे का खर्चा कर सकते हैं जीवन साथी के साथ मधुर सम्बंध बनेंगे. अपने पार्टनर को कोई गिफ्ट भी देंगे. अगर कोई नए काम की शुरुआत कर रहे हैं तो अपने जीवन साथी का संयोग मिलेगा. अपका पार्टनर आपके हर काम में आपके साथ मेहनत करेगा.

धनु
धनु राशि वालों के लिए शुक्रग्रह का ये राशि परिवर्तन कुछ अच्छा नहीं है. थोडी चिंता में जायेगा. शुक्र ग्रह आपके अष्टम भाव पर गोचर कर रहे हैं आपको इस समय चोट लगने का डर है. आपके वाहन को नुकसान पहुंच सकता है या वाहन पर खर्चा करा सकता है. आपनी  सेहत का ध्यान रखे कोई  रोग अपको तंग कर सकता है जुडा हुआ धन खर्च होगा. परिवार के लोगों से मतभेद हो सकता है. काम बनते बनते बिगड़ने. जो लोग नशा करते है वो नशे से दूर रहे उन्के साथ चोरी होने का डर है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें