ये 8 देश अपने यहां बसने के लिए दे रहैं हैं पैसा और वीजा का ऑफर, क्या जाना चाहेंगे आप?

World News in Hindi: आज के दौर में बड़ी संख्या में लोग अपना देश छोड़कर दूसरे देशों में बस रहे हैं और यह ट्रेंड खासा जोर पकड़ रहा है. अपना देश छोड़ने के कई कारण हो सकते हैं जैसे की शिक्षा, या रोजगार के बेहतर अवसर की तलाश. हालांकि किसी दूसरे देश में बस जाना आसान नहीं है. कई देशों की नागरिकता हासिल करना बहुत मुश्किल काम है लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे जो जहां जाना बहुत आसान है.

दरअसअस इन जगहों पर अधिकतर आबादी की उम्र 40 वर्ष से ज्यादा है कि और ये देश अब युवाओं को अपने यहां बसाने के लिए तरहत-तरह के ऑफर दे रहे हैं. जानते हैं इनके बारे में

ऑस्ट्रिया
अगर आप विदेश में बसने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए ऑस्ट्रिया एक ऑप्शन हो सकता है. यहां की सरकार उन लोगों को धन और सहायता प्रदान करती है जो देश में आकर काम करना चाहते हैं. इस योजना के तहत 41,56,825 रुपए और एक साल वीजा मिलता है.

डेनमार्क
डेनमार्क में बिजनेस शुरू करने के इच्छुक उद्यमियों मदद की जाती है. एक प्रोग्राम के तहत ऐसे लोगों को 41,56,825 रुपए तक फंडिंग और एक साल वीजा दिया जाता है.

आयरलैंड
आयरलैंड की सरकार ने एक नई स्कीम शुरू की है. इस कार्यक्रम के तहत उन लोगों की मदद की जाती है जो आयरलैंड में बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. इसमें अच्छी खासी धन राशी दी जाती है और एक साल का वीजा भी दिया जाता है.

इटली
इटालियन सरकार अपने एक प्रोग्राम के तहत उन छात्रों और शोधकर्ताओं को पैसा और मदद दोनों प्रदान जो इटली में रिसर्च करना चाहते हैं. इस स्कीम के तहत 8,31,324 रुपए तक की फंडिंग और एक साल का वीजा मिलता है.

पुर्तगाल
पुर्तगाल सरकार ने स्टार्टअप वीजा प्रोग्राम के तहत देश में व्यवसाय शुरू करने के इच्छुक उद्यमियों की मदद करती है. इसमें आर्थिक साहयता भी शामिल है.  इस  कार्यक्रम में 41,56,825 डॉलर तक की फंडिंग के साथ-साथ एक साल का वीजा मिलता है.

पोंगास्पेन
स्पेन सरकार की एंटरप्रेन्योर वीजा कार्यक्रम के तहत देश में बसने के लिए 50,000 डॉलर तक की फंडिंग और एक साल का वीजा मिलता है. यह साल का वीजा भी देता है. यह सुविधा उनको मिलती है जो देश में बिजनसे शुरू करना चाहते हैं.

अल्बिनेनस्विट्ज़रलैंड
स्विट्जरलैंड के इस गांव में 250 से भी कम लोग रहते हैं. यही वजह है कि इस गांव में बसने के लिए लिए स्विस सरकार वित्तीय मदद देती है. परिवार के साथ यहां बसने पर प्रति वयस्क 23,63,098 रुपए और प्रति बच्चा 9,45,239 रुपए दिए जा सकते हैं. हालांकि इस योजना को फायदा उठाने के लिए कुछ शर्तों को पूरा करना होता है. अगर आपके पास स्विस नागरिकता है या फिर आपके पास परमानेंट रेजिडेंस परमिट है तो आप इस योजना का लाभ उठा सकते हैं.

एंटीकिथेराग्रीस
यह ग्रीस का एक द्वीप. यहां 50 से भी कम लोग रहते हैं. ग्रीक ऑर्थोडॉक्स चर्च यहां लोगों के बसने में मदद करता है. यहां बसने या फिर जनसंख्या को बढ़ाने में मदद करने वालों को तीन साल के लिए करीबन 45241 रुपए का मासिक स्टाइपेंड मिलता है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें