IND vs AUS: विराट कोहली नहीं, नंबर-3 पर उतरेगा भारत का ये सुपरस्टार! BCCI ने कर दिया कंफर्म

Virat Kohli, IND vs AUS ODI : भारतीय क्रिकेट टीम 22 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. ये सीरीज भारत की मेजबानी में ही खेली जानी है जिसके लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. दिलचस्प है कि शुरुआती 2 वनडे के लिए कप्तानी केएल राहुल (KL Rahul) संभालेंगे. दिग्गज ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीसरे वनडे से टीम के साथ जुड़ेंगे. इस बीच नंबर-3 को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 सितंबर से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला जाएगा जबकि दूसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 24 सितंबर को आयोजित होगा. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 27 सितंबर को सौराष्ट्र में होगा. इसके बाद टीम इंडिया अपनी मेजबानी में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) खेलेगी.   

नंबर-3 पर उतरेगा कौन?

सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को सीरीज के शुरुआती दो वनडे के लिए आराम दिया गया है. ऐसे में नंबर-3 पर कौन उतरेगा, ये बड़ा सवाल है. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर सेलेक्शन कमिटी ने जो टीम चुनी है, उसमें तिलक वर्मा को भी शुरुआती 2 वनडे के लिए जगह मिली है. तिलक वर्मा ही नंबर-3 पर बल्लेबाजी को उतर सकते हैं.

ये भी है ऑप्शन

इस बीच एक ऑप्शन और है कि शुरुआती 2 वनडे में अगर शुभमन गिल और ईशान किशन ओपनिंग करते हैं तो ऋतुराज गायकवाड़ भी नंबर-3 के लिए विकल्प बन सकते हैं. इसके बाद नंबर-4 पर सूर्यकुमार यादव और नंबर-5 पर केएल राहुल को मौका दिया जाएगा. हालांकि ये देखना दिलचस्प होगा कि आखिर प्लेइंग-11 को किस तरह चुना जाता है.

सीरीज के शुरुआती 2 वनडे के लिए भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा, रविचंद्रन अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर.

तीसरे वनडे के लिए टीम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, हार्दिक पांड्या, विराट कोहली, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल ( फिटनेस के बाद), रविचंद्रन अश्विन और वॉशिंगटन सुंदर.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें