कोरोना काल में इस खूबसूरत आइसलैंड से करना चाहते हैं ‘Work from Home’? तो ये है शर्त

नई दिल्‍ली: कोविड महामारी के दौरान हममें से कई लोग अभी भी घर से काम (Work from Home) कर रहे हैं. हालांकि घर से काम करना हर किसी के लिए मजेदार नहीं होता है, बल्कि कई लोग तो इसमें खासी बोरियत महसूस करते हैं. ऐसे में ये लोग किसी भी कीमत पर अपने घरों से बाहर आना चाहते हैं लेकिन स्थितियां उन्हें ऐसा करने नहीं दे रही हैं. यहां हम आपको ऐसे विकल्‍प के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बेहद खूबसूरत जगह है, बल्कि यूं कहें कि स्‍वर्ग से कम नहीं है और वहां बीच पर बैठकर आप आराम से काम कर सकते हैं.

कैमन आइलैंड्स (Cayman Islands) ने एक ऐसा ऑफर पेश किया है, जो आपको वहां से वर्क फ्रॉम होम करने की अनुमति दे सकता है. कैमन आइलैंड्स एक ब्रिटिश ओवरसीज टेरिटरी है और यहां अन्य देशों की तुलना में कोरोना वायरस को काफी हद तक सफलतापूर्वक नियंत्रित किया गया है.

90 दिन रहने का मौका
कैमन आइलैंड्स ने 21 अक्टूबर को Global Citizen Concierge Program लॉन्च किया है और यह लोगों को महामारी के माहौल से बाहर निकलकर यहां आने के लिए आमंत्रित कर रहा है. इस ग्लोबल सिटिजन सर्टिफिकेट के लिए दुनियाभर के लोग आवेदन कर सकते हैं और जिन लोगों को यह सर्टिफिकेट मिलेगा वो कैमन द्वीप आ-जा सकते हैं. लेकिन इसकी शर्त यह है कि इन लोगों को हर साल यहां 90 दिन बिताने होंगे.

इतनी सैलरी होना है जरूरी
हालांकि इसके साथ एक कंडीशन यह भी है कि इसके लिए आपकी सालाना सैलरी कम से कम 1 लाख अमेरिकी डॉलर होनी चाहिए. औपचारिकताएं करते समय अपना सैलरी सर्टिफिकेट देना अनिवार्य होगा. यदि आप अपने पार्टनर के साथ यहां जाना चाहते हैं तो आपकी जॉइंट इन्‍कम डेढ़ लाख अमेरिकी डॉलर होनी चाहिए.

यदि आप अपने साथी के साथ कैमन द्वीप जाना चाहते हैं, तो आपकी संयुक्त आय 1,50,000 अमेरिकी डॉलर होनी चाहिए. वहीं आश्रित बच्चों के साथ यह सीमा 1.8 लाख अमरीकी डॉलर तक जाती है.

और भी हैं ऑप्‍शन…
यदि सैलरी स्‍ट्रक्‍चर के कारण कैमन जाना आपके लिए संभव नहीं हो पा रहा है, तो कुछ और विकल्प भी हैं. जैसे यदि आप हर महीने कम से कम 2 हजार अमेरिकी डॉलर कमाते हैं तो आप ‘रिमोटली फ्रॉम जॉर्जिया’ प्रोग्राम के तहत जॉर्जिया से काम कर सकते हैं. वहीं यदि आप सालाना 4141 अमेरिकी डॉलर कमाते हैं तो एस्टोनिया से काम कर सकते हैं. अगर दुबई जाने के मूड में हैं तो हर महीने कम से कम 5 हजार अमरीकी डॉलर का इन्‍कम सर्टिफिकेट दीजिए और वहां से काम कीजिए.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें