India vs England: टीम इंडिया के गेंदबाज दुनिया में… शमी-बुमराह को लेकर ये क्या बोल गए वसीम अकरम!

Wasim Akram: इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के हुए 29वें मैच में भारत ने 100 रनों से बड़ी शिकस्त दे दी है. इसके साथ ही भारत पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गया है. सेमीफाइनल में पहुंचने से भी टीम सिर्फ एक जीत दूर है. टीम इंडिया के इस घातक प्रदर्शन पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम ने बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने टीम के गेंदबाजों को लेकर भी बात कही है. आइए आपको बताते हैं.

वसीम अकरम ने दिया ये बयान

पाकिस्तानी दिग्गज गेंदबाज रहे वसीम अकरम इंग्लैंड के खिलाफ भारत के जबरदस्त प्रदर्शन पर खुश नजर आए. उन्होंने टीम इंडिया के जमकर तारीफों के पुल भी बांधे. अकरम ने एक इंटरव्यू के दौरान भारतीय तेज गेंदबाजों की तरफ करते हुए कहा, ‘टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों शानदार दिखे. वह दुनिया के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक दिख रहे हैं. बुमराह और सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी की. शमी ने इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया.’

इंग्लैंड जीत सकता था… 

अकरम ने रोहित की बल्लेबाजी की भी काफी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘हमें ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड इस मुकाबले में जीत दर्ज कर लेगा लेकिन बल्लेबाजी के लिए विकेट मुश्किल थी. खासकर भारत की बल्लेबाजी के दौरान.’ बता दें कि इस मैच में रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए. उन्होंने 87 रन की जुझारू पारी खेली, जिसके दम पर भारत 229 रनों तक पहुंच सका था.

निचले क्रम की भी सराहना की

अकरम ने टीम इंडिया के लोअर ऑर्डर बल्लेबाजों की भी तारीफ की. उन्होंने कहा, ‘भारत के लिए अभी तक सिर्फ एक ही बल्लेबाज ऐसा है जो रन नहीं बना सका है, वो है सूर्यकुमार यादव. इस मैच में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और 49 रन बनाए. भारत के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भी बढ़िया बल्लेबाजी की. बुमराह और कुलदीप ने 9वें विकेट के लिए जरूरी 21 रन जोड़े. यह 21 रन ऐसे विकेट पर 50-60 रनों के बराबर होते हैं.’

ऐसा रहा मैच

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए. इसमें रोहित शर्मा के 87 और सूर्यकुमार यादव के 49 रन शामिल रहे. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम भारतीय गेंदबाजों का सामना नहीं कर सकी और 129 रनों पर ऑलआउट हो गई. मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. इनके अलावा जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए, जबकि कुलदीप यादव को 2 और रवींद्र जडेजा को 1 सफलता मिली.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें