Elvish Yadav: रेव पार्टी करनी है, थोड़ा सांप का जहर चाहिए, जानिए कैसे मेनका गांधी की बुनी जाल में फंस गये एल्विश

Elvish Yadav Snake Venam: यूट्यूबर एल्विश यादव सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले में फंसते जा रहे हैं. इसको लेकर नोएडा पुलिस ने एल्विश समेत 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है. इन लोगों पर प्रतिबंधित सांपों का जहर सप्लाई करने के साथ ही रेव पार्टी करने का भी आरोप है. एल्विश यादव के एफआईर दर्ज होने के बाद सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद और पशुओं के कल्याण के लिए कार्य करने वाली संस्था पीपल फॉर एनिमल्स (PFA) की फाउंडर मेनका गांधी ने कहा है कि वह यूट्यूब पर गले में सांप डालता था, तब हमने पाया कि वह सांप का जहर भी बेचता है. मेनका गांधी ने खुलासा किया कि उन्होंने एल्विश को रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया था.

बता दें कि इस मामले को लेकर  PFA नाम की NGO के अधिकारी गौरव गुप्ता की तरफ से नोएडा पुलिस को शिकायत की गई थी. इस एफआईआर में कहा गया कि NGO को सूचना मिली है कि एल्विश यादव नाम का एक यूट्यूबर जिंदा सांपों के साथ दिल्ली-एनसीआर के फॉर्म हाउस में अपने दोस्तों के साथ वीडियो शूट कराता है. यहां होने वाली रेव पार्टियों में वह इन सांपों के जहर का इस्तेमाल भी करता है. 

इसके बाद NGO की तरफ से एल्विश यादव को पकड़ने के लिए गुरुवार को नोएडा के सेक्टर-51 स्थित शेवरॉन बैंक्वेट हॉल में जिले के कुछ अधिकारियों की मदद से जाल बिछाया गया. इसके बाद राहुल यादव समेत सांप पकड़ने वाले चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. 

एफआईआर के अनुसार, एल्विश और पांच अन्य, जिसमें राहुल यादव भी शामिल है, उन पर वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 की धाराओं और भारतीय दंड संहिता की धारा 120B (आपराधिक साजिश रचने) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

हालांकि, इस मामले को एल्विश ने निराधार और बिना 1 प्रतिशत सच्चाई बताते हुए खारिज कर दिया है. उन्होंने  ट्विटर (अब X) पर डाले गए वीडियो में कहा है कि मैं जांच में सहयोग करने और जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं, अगर इसमें 1 प्रतिशत भी सच्चाई है.

वहीं, इस मामले पर नोएडा के एंटी-नारकोटिक सेल का कहना है कि उन्होंने रेव पार्टी के लिए सांपों की व्यवस्था करने के लिए एल्विश से संपर्क किया था और उसने उन्हें राहुल यादव के पास भेजा था. सेल का कहना है कि इसके बाद वन अधिकारियों और पुलिस की एक संयुक्त टीम सेक्टर-51 स्थित मौके पर पहुंची और राहुल यादव और 4 अन्य को 9 सांप और 20 मिलीलीटर जहर के साथ गिरफ्तार किया.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें