World Cup: टीम इंडिया के गेंदबाजों को क्यों मिल रही इतनी ज्यादा स्विंग? PAK दिग्गजों ने अपने खुलासे से मचाया बवाल

World Cup 2023: टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 में अपने कमाल के प्रदर्शन से कहर मचाया हुआ है. वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का दबंग प्रदर्शन जारी है. वर्ल्ड कप 2023 के 8 मैचों में 8 जीत के साथ भारत के अभी 16 अंक हैं. अभी तक वर्ल्ड कप 2023 में कोई भी टीम भारत को हरा नहीं पाई है. भारत ने अभी तक वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, श्रीलंका और साउथ अफ्रीका को हराया है. वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की कामयाबी के पीछे सबसे बड़ा हाथ उसके तेज गेंदबाजों का हाथ है.

टीम इंडिया के गेंदबाजों को क्यों मिल रही इतनी ज्यादा स्विंग? 

वर्ल्ड कप 2023 में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को बाकी देशों के तेज गेंदबाजों की तुलना में ज्यादा सीम और स्विंग मिल रही है. पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर्स मिस्‍बाह उल हक और शोएब मलिक ने इसका कारण बताया कि आखिर क्यों बाकी देशों के तेज गेंदबाजों की तुलना में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज अपनी गेंदबाजी से कहर मचा रहे हैं. पाकिस्‍तान के ए स्‍पोर्ट्स चैनल पर बातचीत के दौरान मिस्‍बाह उल हक और शोएब मलिक ने बताया कि भारतीय गेंदबाजों का रिस्‍ट पोजीशन गेम चेंजर साबित हुआ है. 

PAK दिग्गजों ने अपने खुलासे से मचाया बवाल

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक ने कहा, ‘मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भारत के इन तीनों ही तेज गेंदबाजों की रिस्‍ट पोजीशन से सीम अच्‍छी तरह से लग रही है. इसमें सबसे बड़ा रोल इन गेंदबाजों के कांफिडेंस का है. हमने ग्लेन मैक्‍ग्रा और मोहम्‍मद आसिफ की तेज गेंदबाजी में भी इस फैक्टर को देखा है.’ पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्‍बाह उल हक ने भी मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी की खूब चर्चा की है. मिस्‍बाह उल हक ने कहा, ‘आईपीएल 2007 में जहीर खान और प्रवीण कुमार भी इसी तरह नई गेंद को स्विंग कराते थे. हर दिन वह कोच के साथ रिस्‍ट पोजीशन, एक्‍शन और स्विंग के बारे में बात करते थे.’ बता दें कि इससे पहले पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा ने कहा था कि आईसीसी टीम इंडिया और बीसीसीआई को अलग गेंद दे रहा है. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें