बिक गया लखनऊ का सहारा हॉस्पिटल, मैक्स हेल्थकेयर ने 940 करोड़ में किया सौदा

मैक्स हेल्थकेयर ने टियर-I/II शहरों में अपना व‍िस्‍तार करने के ल‍िए लखनऊ में 550 बेड वाले सहारा अस्पताल को खरीद ल‍िया है. मैक्स और सहारा हॉस्पिटल की डील करीब 940 करोड़ रुपये (लगभग 113 मिलियन डॉलर) में हुई है. यह सौदा मैक्स की सहायक कंपनी क्रॉसले रेमेडीज के जर‍िये क‍िया गया. मैक्स हेल्थकेयर की तरफ से बताया गया क‍ि उसने स्टारलिट मेडिकल सेंटर प्राइवेट लिमिटेड की 100 परसेंट हिस्सेदारी के अधिग्रहण का करार क‍िया है. स्टारलिट के पास सहारा अस्पताल का मालिकाना हक है.

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, वैशाली और मैक्स मेडिकल सेंटर, नोएडा को क्रॉसले रेमेडीज की तरफ से संचालित क‍िया जाता है. मैक्स हेल्थकेयर की तरफ से जुलाई 2015 में पुष्पांजलि क्रॉसले हॉस्पिटल, वैशाली को टेकओवर क‍िया गया था. सहारा अस्पताल की फ‍िलहाल ऑपरेशन बेड कैप‍िस‍िटी करीब 250 बिस्तरों की है. जिसमें व‍ित्‍त वर्ष 2024 का रेवेन्‍यू रन रेट 200 करोड़ रुपये है. मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट के सीएमडी सोई ने कहा, ‘हम इस अधिग्रहण को लेकर काफी उत्साहित हैं. यह टियर I/II शहरों में प्रवेश करने की हमारी रणनीति के अनुरूप है. इन शहरों के पास विकसित हेल्‍थ केयर सर्व‍िस इकोस‍िस्‍टम है.’

सहारा के अध‍िग्रहण से लखनऊ में एंट्री कर रहा मैक्स
मैक्स हेल्थकेयर इंस्टीट्यूट लिमिटेड 940 करोड़ रुपये में लखनऊ के सहारा अस्पताल का न‍ियंत्रण अपने हाथ में लेगा. इस अधिग्रहण के जर‍िये मैक्स हेल्थकेयर लखनऊ में एंट्री कर रहा है, यह यूपी का सबसे तेजी से बढ़ते शहरों में से एक है. मैक्स हेल्थकेयर की तरफ दी गई जानकारी में कहा गया क‍ि अस्पताल 17 मंजिला इमारत में है. यहां पर गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, न्यूरो, सर्जरी, कार्डियोलॉजी, पल्मोनोलॉजी और डायग्नोस्टिक्स ड‍िपार्टमेंट हैं. इसमें एक नर्सिंग कॉलेज भी है. फ‍िलहाल अस्पताल हर साल करीब दो लाख मरीजों को सेवा मुहैया कराता है. यह न्यूरोसाइंस के लिए फेमस सेंटर है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें