जमा देगी जनवरी? ठंड, ठिठुरन और भयंकर कोहरे ने सताया; IMD ने दी चेतावनी

लगातार बढ़ती ठंड ने लोगों की मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं. मैदानी इलाकों से लेकर पहाड़ तक मौसम (Weather Update) की मार है. दिल्ली समेत सभी उत्तरी राज्यों में घने कोहरे का अलर्ट (Dense Fog Alert) है. लोगों की ठिठुरन लगातार बढ़ रही है और आने वाले दिनों में इसके और बढ़ने के आसार हैं. ठंड, ठिठुरन और भयंकर कोहरा, नए साल के पहले हफ्ते में कुछ इस तरह से देश के अधिकतर हिस्सों में हालात रहे. कड़ाके की ठंड (Severe Winter) से उत्तर भारत में तापमान लगातार गिर रहा है तो यूपी-बिहार के कई जगहों पर बारिश ने मुश्किलों को और बढ़ा दिया है.

मौसम विभाग की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में ये ठंड और बढ़ेगी. साथ ही हिमाचल और उत्तराखंड में अगले दो तीन दिनों में बर्फबारी का भी अनुमान लगाया है. वहीं, आने वाली 8 और 9 जनवरी को दिल्ली में बारिश की संभावना जताई गई है. जिससे ठिठुरन और बढ़ने की आशंका है. उत्तराखंड के तापमान में भी भारी गिरावट है. बारिश और बर्फबारी के बीच मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक उत्तराखंड में घने कोहरे की बात कही है.

दिल्ली में रिकॉर्ड हुआ कोल्ड डे

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी बढ़ गई है. राजधानी में कोल्ड डे रिकॉर्ड किया गया है. पहाड़ी इलाकों में हो रही लगातार बर्फबारी के बाद मैदानी इलाकों में भी इसका साफ तौर पर असर देखने को मिल रहा है. दिल्ली में शुक्रवार को कोल्ड डे दर्ज किया गया. दिल्ली का न्यूनतम तापमान सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस कम रिकॉर्ड किया गया. दिल्ली का अधिकतम तापमान 14.6 डिग्री सेल्सियस रहा. इसके अलावा पालम इलाके में सुबह 8:30 बजे विजिबिलिटी 50 मीटर दर्ज की गई.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें