राहगिरी डे में आर्ट-ऑन-स्ट्रीट का होगा आयोजन

सच संवाददाता ॥ भोपाल
नगर निगम की होल्डिंग कंपनी बीसीएलएल द्वारा आयेाजित राहगिरी-डे में भारती आर्ट गैलरी के माध्यम से आर्ट-ऑन-स्ट्रीट प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इस प्रदर्शनी में देश-प्रदेश के जाने-माने चित्रकारों एवं अन्य आमजनों की पेटिंग को प्रदर्शित किया जाएगा। प्रदर्शनी कल सुबह 6 बजे से प्रारंभ होकर शाम 6 बजे तक लगी रहेगी।
भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल )भोपाल द्वारा विगत लगभग चार वर्षों से बोट क्लब, भोपाल में राहगिरी-डे का आयोजन किया जाता रहा है। इस आयोजन को भोपाल ही नहीं अन्य शहरों के लोगों की भी प्रशंसा मिली है। प्रत्येक सप्ताह रविवार को हजारों की संख्या में लोग राहगिरी अभियान के माध्यम से स्वास्थ्य लाभ उठा रहे हैं। उक्त राहगिरी-डे का आयोजन प्रत्येक रविवार को सुबह 6 बजे से 10 बजे किया जाता है। राहगिरी अभियान में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों योगा, साईकिलिंग, जुम्बा एवं अन्य खेलकूद इत्यादि गतिविधयों का आयोजन होता है। यही नहीं हर रविवार को दूसरी गतिविधियों का भी आयोजन होता है। कल होने वाले आयोजन में चित्रकारों द्वारा अपनी-अपनी पेंटिंग की प्रदर्शनी लगाई जा रही है। चित्रकारों के अलावा सभी उम्र एवं सभी वर्ग के लोग भाग ले सकते हैं।
वाहनों का प्रवेश रहेगा बंद
राहगिरी-डे के मौके पर कल बोट क्लब की ओर जाने वाले मार्ग पर दो व चार पहिया वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। मुख्यमंत्री निवास के पास राहगिरी-डे में शामिल होने वाले अपने वाहनों को पार्क कर सकते है। नगर निगम प्रशासन ने बोट क्लब जाने वालों के लिए साइक्लिंग की भी व्यवस्था की है। निगम प्रशासन का कहना है कि प्रतियोगी और आमजन गैर यांत्रिकी वाहनों एवं लोक परिवहन के वाहनों का अधिकाधिक उपयोग करें।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें