Ind vs Eng: ODI में धमाके के लिए Rohit Sharma तैयार, खतरे में Virender Sehwag का ये बड़ा रिकॉर्ड

पुणे: टीम इंडिया के विस्फोटक ओपनर ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जबर्दस्त फॉर्म में चल रहे हैं. हाल ही में इंग्लैंड (England) के खिलाफ पांचवें और आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 34 गेंदों पर 64 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी. रोहित शर्मा की पारी में चार चौके और पांच छक्के शामिल रहे.

हिटमैन की नजर सहवाग के इस रिकॉर्ड पर

भारत की नजरें अब इंग्लैंड के खिलाफ आज से पुणे में शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज पर है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी बेहतरीन फॉर्म को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी जारी रखना चाहेंगे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पहले वनडे मैच में बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे तो उनके निशाने पर वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड होगा.

भारत के तीसरे सबसे सफल ओपनर बन जाएंगे रोहित

इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) 93 रन बना लेते हैं, तो वह भारत के तीसरे सबसे सफल ओपनर बन जाएंगे. रोहित शर्मा इसी के साथ ही वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ देंगे. फिलहाल रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर अब तक 7148 रन बनाए हैं.

सचिन तेंदुलकर टॉप पर

जबकि वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के नाम वनडे में 7240 रन दर्ज हैं. बतौर ओपनर भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने के मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर टॉप पर हैं. वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर ओपनर सचिन तेंदुलकर के नाम 15310 रन दर्ज हैं. सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे नंबर पर भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आते हैं. सौरव गांगुली ने 9146 रन ठोके हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें