तुर्की की प्रथम महिला से मुलाकात के बाद ट्रोल हुए Aamir Khan, सोशल मीडिया पर हो रही खिंचाई

इस्तांबुल: बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं. इस वक्त वे अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग (Shooting) के सिलसिले में तुर्की (Turkey) में हैं. इस दौरान उन्होंने रविवार को तुर्की के राष्ट्रपति (President) की पत्नी एमीन एर्दोगन (Emine Erdogan) से मुलाकात की है. इस्तांबुल (Istanbul) स्थित राष्ट्रपति भवन हुबेर मैंशन (Huber Mansion) में हुई इस मुलाकात की तस्वीर को तुर्की की प्रथम महिला (First Lady) एमीन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस मुलाकात के बाद आमिर खान ट्रोल (Troll) हो रहे हैं.

गौरतलब है कि तुर्की के राष्ट्रपति, जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के खिलाफ बयान दे चुके हैं. ऐसे में आमिर खान और तुर्की की प्रथम महिला की मुलाकात के चलते भारत के सोशल मीडिया यूजर्स (Social media users) में उनके खिलाफ नाराजगी देखने को मिल रही है.

तीनों खान ने इजरायल के पीएम से मिलने से किया था इंकार पर तुर्की की प्रथम महिला से मिलकर खुश हैं आमिर
इसके साथ ही सोशल मीडिया पर लोग इस मुलाकात को एक अन्य विषय, साल 2018 में इजरायल (Israel) के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के भारत दौरे से भी जोड़कर देख रहे हैं. उस समय नेतन्याहू ने बॉलीवुड की कई हस्तियों से मुलाकात की थी. लेकिन शाहरुख खान, आमिर खान और सलमान खान ने इस मुलाकात का हिस्सा बनने से मना कर दिया था. सोशल मीडिया पर लोगों का मानना है कि इजरायल जो कई अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भारत का साथ दे चुका है, उस देश के राष्ट्रपति से आमिर खान मिलने से मना कर चुके हैं. लेकिन जो देश भारत के खिलाफ बयानबाजी कर रहा है उस देश की प्रथम महिला के मेहमान बनकर आमिर खुश हैं.

आमिर खान पहले भी रहे हैं निशाने पर
बता दें कि आमिर खान इससे पहले अक्सर हीं कट्टर हिंदूवादी संगठनों (Hinduist organizations) के निशाने पर रहे हैं. आमिर खान के ‘असहिष्णुता (Intolerance)’ से जुड़े बयान ने देश भर में बवाल करवा दिया था. फिल्म पीके को लेकर भी हिंदूवादी संगठनों ने उन पर खूब हल्ला बोला था. बता दें कि कोरोना महामारी के कारण फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ की शूटिंग को रोकना पड़ा था.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें