मध्य प्रदेश में अब 28 सीटों पर होंगे विधानसभा चुनाव, 27 सितंबर के बाद कभी भी घोषित हो सकती है तारीख

भोपाल: मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले से विधायक गोवर्धन दांगी के निधन के बाद ब्यावरा विधानसभा सीट रिक्त हो गई है. बुधवार को विधानसभा ने इसके रिक्त होने का नोटिफिकेशन चुनाव आयोग को भेज दिया है. यहां से इसे केंद्रीय निर्वाचन आयोग को भेजा जाएगा. इसलिए अब मध्य प्रदेश में 27 सीटों के साथ इस सीट पर भी उपचुनाव कराया जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विधानसभा उपचुनाव के लिए 27 सितंबर के बाद कभी भी तारीखों का ऐलान किया जा सकता है.

बता दें कि मध्य प्रदेश के ब्यावरा से विधायक गोवर्धन दांगी का बीते मंगलावार को दिल्ली के मेदांता में निधन हो गया था. वे कोरोना वायरस से संक्रमित थे. एक सप्ताह से ज्यादा उनका इलाज राजधानी भोपाल के चिरायु अस्पताल में चला था. लेकिन तबीयत खराब होने पर उन्हें दिल्ली के मेदांता में भर्ती किया गया था. हालांकि कि डॉक्टरों के अथक प्रयास के बावजूद भी उन्हें नहीं बचाया जा सका.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. लेकिन अभी तक तीरीखों का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन चुनाव प्रचार में राजनीतिक पार्टियां एक्टिव हो गई है. एक-एक सीट पर जीत दर्ज करने के लिए राजनेता अपना पूरा दमखम झोक रहे हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें