PM Narendra Modi को मिला US का Legion of Merit अवॉर्ड, राष्ट्रपति Donald Trump ने किया सम्मानित

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने सोमवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को लीजन ऑफ मेरिट (Legion of Merit) अवॉर्ड’ से सम्मानित किया. पीएम मोदी का ये सम्मान अमेरिका और भारत के बीच के मजबूत रिश्ते को दिखाता है. पिछले 4 साल में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और पीएम मोदी (Narendra Modi) की दोस्ती भी काफी चर्चा में रही है.

बता दें कि लीजन ऑफ मेरिट (Legion of Merit) अवॉर्ड अमेरिका के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड में से एक है. लीजन ऑफ मेरिट (Legion of Merit) अवॉर्ड अमेरिकी सेना के ऑफिसर, अमेरिका के लिए कुछ बड़ा करने वाले और किसी दूसरे देश के राष्ट्राध्यक्ष को दिया जाता है.

अमेरिका (USA) में भारतीय राजदूत तरणजीत संधु ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को दिए गए सम्मान लीजन ऑफ मेरिट (Legion of Merit) को रिसीव किया. इस अवार्ड रिसीव करते समय वो काफी नजर आए. अमेरिका की नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल ने ट्वीट करके ये जानकारी दी.

अमेरिका की नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, ‘राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अमेरिका-भारत सामरिक साझेदारी को बढ़ाने में उनके नेतृत्व के लिए लीजन ऑफ मेरिट से सम्मानित किया. प्रधानमंत्री मोदी की जगह राजदूत तरणजीत संधु ने ये पदक को स्वीकार किया: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट सी. ओ ब्रॉयन.’

जान लें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अपने कार्यकाल के दौरान हमेशा भारत से रिश्ते मजबूत करने पर जोर दिया है. इस दौरान इन दोनों की दोस्ती भी काफी चर्चा में रही. फिर चाहे वो अमेरिका में आयोजित हुआ हाउडी मोदी हो या भारत में किया गया नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम. इन दोनों कार्यक्रमों की पूरी दुनिया में खूब चर्चा हुआ.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इससे पहले रूस, सऊदी अरब, यूएई, फिलीस्तीन और मालदीव समेत कई अन्य देशों का सर्वोच्च सम्मान मिल चुका है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें