ट्रंप के दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट में भाग लेने के ऐलान पर आया बिडेन का रिएक्शन

वॉशिंगटन: कोरोना (CoronaVirus) पीड़ित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) यह ऐलान कर चुके हैं कि वह दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट (Presidential Debate) के लिए तैयार हैं और जल्द चुनावी अभियान की कमान संभालेंगे. लेकिन उनके प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन (Joe Biden) इससे सहमत नहीं हैं.

डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बिडेन ने मंगलवार को कहा कि यदि ट्रंप पूरी तरह ठीक नहीं होते तो अगली बहस नहीं होनी चाहिए. पेन्सिलवेनिया में चुनावी अभियान के दौरान उन्होंने कहा कि अगर राष्ट्रपति ट्रंप दूसरी प्रेसिडेंशियल डिबेट तक पूरी तरह से ठीक नहीं होते, तो फिर हमें बहस नहीं करनी चाहिए.

कम नहीं हुआ है प्रकोप
बिडेन ने आगे कहा कि यदि 15 अक्टूबर को मियामी में डिबेट होती है, तो इसे सख्त स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के तहत आयोजित किया जाना चाहिए. क्योंकि कोरोना का प्रकोप कम नहीं हुआ है. मालूम हो कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव हैं. ट्रंप को मिलिट्री अस्पताल से वापस व्हाइट हाउस शिफ्ट कर दिया गया है और वहीं उनका आगे का इलाज किया जा रहा है.

क्या कहते हैं दिशानिर्देश
क्लीवलैंड में 30 सितंबर को जो बिडेन के साथ अपनी पहली डिबेट के दो दिन बाद ट्रंप ने कोरोना पॉजिटिव होने की बात कही थी. रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र (Centers for Disease Control and Prevention) के दिशानिर्देशों के मुताबिक, ऐसे लोग जिनमें कोरोना के लक्षण नजर आते हैं उन्हें कम से कम 10 दिनों तक घर पर ही रहना चाहिए. जबकि गंभीर रूप से बीमार लोगों को 20 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहना होगा. ऐसे में अब यह सवाल किया जा रहा है कि क्या डोनाल्ड ट्रंप को 15 अक्टूबर को होने वाली दूसरी डिबेट में शामिल होना चाहिए?

व्हाइट हाउस में बढ़ी संक्रमितों की संख्या
डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद व्हाइट हाउस में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब ट्रंप के वरिष्ठ नीति सलाहकार स्टीफन मिलर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही व्हाइट हाउस में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. इससे पहले व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनेनी भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं. मैकनेनी ने सोमवार को कहा था कि उन्होंने कोविड-19 के लिए परीक्षण कराया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें