अब Amazon पर बुक करिए ट्रेन का टिकट, IRCTC के साथ किया करार

नई दिल्ली: Amazon पर शॉपिंग करने के अलावा अब आप ट्रेन का टिकट भी बुक कर सकते हैं. Amazon ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) के साथ टिकटों की बुकिंग को लेकर एक करार किया है.

टिकट बुकिंग पर सर्विस चार्ज माफ 
शुरुआत में Amazon टिकटों की बुकिंग पर सर्विस चार्ज और पेमेंट गेटवे ट्रांजैक्शन चार्ज को माफ कर दिया है, रेलवे टिकट बुकिंग लॉन्च के साथ ही Amazon ने अलग से ही ट्रैवल कैटेगरी के लिए एक पेज बनाया है, जहां कस्टमर फ्लाइट्स, बस और ट्रेन के टिकट्स बुक कर सकेंगे.

टिकट बुकिंग पर कैशबैक 
Amazon से पहली बार ट्रेन टिकट बुक करने वालों को कैशबैक ऑफर भी किया जा रहा है. इसके ऐप पर टिकट बुकिंग के अलावा ग्राहक सभी ट्रेनों में सीट की उपलब्धता, कोटा वगैरह भी देख सकेंगे, ग्राहक ऐप पर ही अपना PNR स्टेटस चेक कर सकते हैं. जैसा कि IRCTC की वेबसाइट पर देखने को मिलता है. टिकट बुकिंग के बाद उसका भुगतान भी Amazon Pay से किया जा सकता है. इसमें यात्रियों को कैंसिलेशन या बुकिंग फेल होने पर ‘Instant refund’ मिलेगा.

ट्रेनों की टिकट बुकिंग से पहले पिछले साल Amazon ने फ्लाइट्स और बसों के टिकट की बुकिंग शुरू की थी. ये फीचर एंड्रॉयड और iOS दोनों ही प्लेटफॉर्म पर मिलेगा.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें