IPL 2020: केकेआर के खिलाफ 2 चौके जड़ते ही विराट कोहली ने रचा इतिहास

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL 2020) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का शानदार प्रदर्शन जारी है. कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) के खिलाफ हुए मुकाबले में आरसीबी ने 8 विकेट से विशाल जीत दर्ज की. इस जीत के साथ ही बैंगलोर ने ये भी साफ कर दिया है कि इस सीजन में वो हर टीम के लिए किसी बड़े खतरे से कम नहीं है. विराट (Virat Kohli) की अगुवाई में टीम का आत्मविश्वास इस सीजन में बढ़ा हुआ है और हो भी क्यूं न. विराट कप्तानी के अलावा अपने प्रदर्शन से भी टीम का मनोबल बढ़ाने में कोई कसर जो नहीं छोड़ते.

केकेआर (KKR) के खिलाफ मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 17 गेंदों में नाबाद 18 रन की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने दो चौके जड़े और महज 17 रन बनाकर विराट कोहली ने इतिहास रच दिया. दरअसल कोहली ने आईपीएल में अपने 500 चौक पूरे कर लिए हैं. कोहली इस टूर्नामेंट में ये मुकाम हासिल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

आईपीएल के इतिहास (IPL) में सबसे ज्यादा चौके मारने का रिकॉर्ड शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के नाम है. दिल्ली के लिए खेलने वाले धवन अब तक आईपीएल में 575 चौके जड़ चुके हैं. वहीं इस सीजन आईपीएल न खेलने का फैसला लेने वाले सुरेश रैना 493 चौकों के साथ लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

बता दें कि केकेआर और आरसीबी के बीच हुए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर महज 84 रन बनाए. जवाब में बैंगलोर की टीम ने 13.3 ओवर में 2 विकेट खोकर टारगेट को आसानी से हासिल कर लिया. इसी जीत के साथ आरसीबी की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें