हितों के टकराव का मामला: क्या BCCI मीटिंग में Sourav Ganguly से किए जाएंगे सवाल?

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की आज होने वाली आम सभा की 89वीं सालाना बैठक (AGM) में कई मुद्दे अहम होंगे. इसमें टी20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) को टैक्स से छूट, नई आईपीएल (IPL) टीमों का मसला एजेंडे में शामिल होगा.

ऐसी भी अटकलें हैं कि बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) से उनके विज्ञापनों और उससे जुड़े हितों के टकराव के मामले पर भी सवाल किए जा सकते हैं, लेकिन अभी इस पर कोई तस्वीर साफ नहीं है.

ऐसा मुमकिन है कि सौरव गांगुली Sourav Ganguly) से अगर इन मुद्दों पर सवाल किए भी जाते हैं तो दादा के पास इसका जवाब तैयार होगा. हालांकि अब तक बीसीसीआई (BCCI) की तरफ से अब तक ऐतराज नहीं जताया गया है.

गौरतलब है कि सौरव गांगुली कुछ ऐसे उत्पादों के ब्रांड एम्बेसडर हैं जिसका बीसीसीआई के स्पॉन्सर्स के साथ सीधा कॉम्पिटीशन है. मुमकिन है कि गांगुली कानूनी रुप से सही हों. लेकिन नैतिकता को लेकर सवाल जरूर उठ रहे हैं.

इसके अलावा इस मीटिंग में आईपीएल में 10 टीमों को शामिल करने का मुद्दा भी अहम होगा. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘इस समय आईपीएल में 10 टीमें रखना 2021 के लिए संभव नहीं है. इसके लिए प्रक्रिया लंबा समय लेगी और इतने कम वक्त में यह मुमकिन नहीं.’


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें