Israel Embassy के पास Blast करने वालों के खिलाफ Delhi Police को मिले सबूत

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास (Israel Embassy) के पास हुए धमाके की जांच के दौरान पुलिस को बड़े सबूत मिले हैं. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को धमाके के बाद घटनास्थल पर जाने वाले 2 संदिग्धों के बारे में जानकारी मिली है. इसके अलावा मौके से एक लिफाफा भी बरामद हुआ है, जिसमें इजरायल के बारे में लिखा है.

कैब ड्राइवर से दिल्ली पुलिस की पूछताछ
सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की शुरुआती जांच में पता चला है कि ब्लास्ट के बाद दो संदिग्ध घटनास्थल पर कैब से उतरकर गए थे. दिल्ली पुलिस ने उस कैब की पहचान कर ली है. पुलिस इस वक्त उस कैब ड्राइवर से पूछताछ करके दोनों संदिग्धों के बारे में जानकारी हासिल कर रही है.

दिल्ली पुलिस ने बरामद किया दुपट्टा
जान लें कि दिल्ली पुलिस ने इजरायल (Israel) के दूतावास के पास धमाके वाली जगह से एक जला हुआ दुप्पटा भी बरामद किया. उसकी भी जांच की जा रही है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इजरायल के दूतावास के पास हुए धमाके की जांच कर रही है.

गौरतलब है कि दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके के बाद दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. मुंबई में सरकारी दफ्तरों, रेलवे स्टेशनों और धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. आने-जाने वाली गाड़ियों की जांच की जा रही है.

गृह मंत्री की खुफिया एजेंसियों के साथ मीटिंग
दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने इजरायली दूतावास के पास हुए धमाके के बाद खुफिया एजेंसियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की. इस मीटिंग में गृह मंत्री अमित शाह ने खुफिया एजेंसियों को निर्देश दिया कि आरोपियों को पकड़ने में दिल्ली पुलिस की मदद करें और जल्द से जल्द मामले को सुलझाएं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें