डिस्को डांसर’ को देख लगा बन जाएंगे हीरो, पहली फिल्म से कटा रोल…तो पूरी रात थे रोए!

इरफान खान…यह एक ऐसा नाम है जिसने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्में दीं. इरफान खान भले आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन वह अपने फैंस के दिलों में हमेशा बसे रहेंगे. इरफान खान ने बॉलीवुड में केवल और केवल अपने हुनर के दम पर पहचान बनाई. लेकिन क्या आप जानते हैं 30 सालों में 69 फिल्में, पद्मश्री समेत कई सम्मान हासिल करने वाले इरफान खान को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए खूब स्ट्रगल करना पड़ा था. 

कुछ ऐसे मिली थी इरफान को पहली फिल्म

इरफान खान को जब पहली फिल्म मिली तो वह बहुत खुश थे, लेकिन उसी फिल्म से जब उनका रोल कट गया तो वह पूरी रात रोते रहे थे. इरफान खान की बायोग्राफी के अनुसार, जब एक्टर NSD के आखिरी साल में थे तब एक दिन डायरेक्टर मीरा नायर अपनी फिल्म सलाम बॉम्बे के लिए कुछ लोगों की कास्टिंग के लिए वहां पहुंची और उन्होंने इरफान को अपनी फिल्म के लिए चुन लिया. इरफान ने भी खुशी-खुशी ऑफर एक्सेप्ट कर लिया. ऑफर मिलने के बाद इरफान कुछ दिनों की छुट्टियां लेकर बंबई आ गए. इस फिल्म की कहानी बच्चों के इर्द-गिर्द थी, ऐसे में इरफान के साथ अन्य बच्चों के लिए 2 महीने की वर्कशॉप रखी गई थी. 

रोल कटा तो रातभर रोए थे इरफान खान!

एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलाम बॉम्बे की वर्कशॉप के दौरान मीरा नायर समेत बाकी टीम मेंबर्स को लगा कि इरफान खान अन्य बच्चों के सामने काफी लंबे लग रहे हैं. ऐसे में उन्हें लीड रोल हटाकर साइड रोल दे दिया गया. और फिल्म बनने के बाद वह साइड रोल भी एडिटिंग में काफी हद तक कट गया. कहा जाता है कि यह बात इरफान खान को खूब बुरी लगी, और वह फिर रात भर रोए थे. 

मिथुन चक्रवर्ती को देख लगा था हीरो बनने का चस्का!

इरफान खान को बचपन से ही फिल्मों से प्यार था. इरफान के मन में बहुत ही कम उम्र में एक्टर बनने का ख्याल आ गया था. इरफान एक्टर तो बनना चाहते थे लेकिन उनके मन में सवाल था कि उनकी तरह दिखने वाला भी एक्टर बन सकता है क्या. उसी दौरान इरफान खान ने मिथुन चक्रवर्ती को फिल्मों में देखा तो उन्हें अपने ऊपर कॉन्फिडेंस आया कि उन्हें भी मौका मिले तो वह भी एक्टर बन सकते हैं. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें