थम नहीं रहा कोरोना, पिछले 24 घंटे में 2 की मौत.. 774 नए केस सामने आए

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया है कि देश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 774 नए मामले दर्ज किए गए हैं और दो मरीजों की मौत हुई है. रिपोर्ट के अनुसार, ये मौतें तमिलनाडु और गुजारत में हुई हैं. शुक्रवार को 12 लोगों की मौत हुई थी. जिसमें केरल में पांच, कर्नाटक में चार, महाराष्ट्र में दो और उत्तर प्रदेश में एक व्यक्ति की मौत हुई थी. देश में नए मामले सामने आने के बाद कुल एक्टिव मामलों की संख्या 4,187 हो गई है.

सब-वैरिएंट के मामले
भारतीय एसएआरएस-सीओवी-2 जीनोमिक्स कंसोर्टियम (आईएनएसएसीओजी) के अनुसार, केरल, कर्नाटक में जेएन.1 प्रकार के मामले देखे गए. जबकि, दिल्ली, गुजरात, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, राजस्थान, तेलंगाना, ओडिशा और हरियाणा भी प्रभावित हुए. डेटा से पता चलता है कि जेएन.1 वैरिएंट, नए मामलों या अस्पताल में भर्ती होने और मौतों में वृद्धि का कारण नहीं बन रहा है. इन राज्यों ने सामूहिक रूप से गुरुवार तक सब-वैरिएंट के 619 मामले दर्ज किए हैं, जिसमें कर्नाटक 199 मामलों के साथ आगे है. जबकि केरल 148 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है.

आईएनएसएसीओजी के आंकड़ों से पता चला है कि दिसंबर 2023 में 239 और नवंबर 2023 में 24 कोविड-19 मामलों की पहचान जेएन.1 वैरिएंट की उपस्थिति से की गई थी. इसके अलावा देश में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 4.4 करोड़ से ज्यादा हो गई है. जो 98.81 प्रतिशत की राष्ट्रीय रिकवरी दर को दर्शाता है. उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, देश में कोविड टीकों की कुल 220.67 करोड़ खुराकें दी गई हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें