America: नींद में Apple के एयरपॉड निगल गया ये शख्स, सुबह उठा तो…

मैसाचुसेट्स: संयुक्त राज्य अमेरिका (America) के मैसाचुसेट्स (Massachusetts) शहर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक शख्स ने Apple कंपनी ने महंगे एयरपॉड खरीदने के बाद उसे निगल लिया. शख्स का नाम ब्रैड गॉथियर (Bradford Gauthier) बताया जा रहा है, जिसकी कहानी अब सोशल मीडिया साइट फेसबुक (Facebook) पर वायरल हो रही है.

नींद में ही निगल गया एयरपॉड
पोस्ट में लिखा है कि गॉथियर अपने महंगे एयरपॉड (Airpod) को नींद में ही निगल गया. जब उनकी नींद खुली तो उसे अचानक सांस लेने में तकलीफ होने लगी. इसके बाद में 38 साल के ब्रैड गॉथियर ने पानी पीने की कोशिश की तो उसे भी वह ठीक से निगल न सका. तकलीफ बढ़ने पर जब ब्रैड डॉक्टर के पास पहुंचे तो मालूम चला कि वे एयरपॉड को निगल चुका है. डॉक्टर ने X-ray के रिपोर्ट के बाद बताया कि वायरलेस एयरपॉड गॉथियर के Oesophagus में फंसा हुआ था.

सर्जरी के बाद ठीक हुए गॉथियर
इसके बाद डॉक्टरों ने सर्जरी कर एयरपॉड को गॉथियर के शरीर से बाहर निकाला. अब गॉथियर ठीक हैं और उन्होंने पत्नी को ऐसी सिचुएशन में उनका साथ देने के लिए शुक्रिया किया है. साथ ही लोगों को वायरलेस हैडफोन्स को सुनने के दौरान सावधानी बरतने की सलाह भी दी है. ब्रैड का कहना है कि, डॉक्टर्स ने चेतावनी दी थी एयरपॉड अपनी जगह से खिसकर पेट या फेफड़े में भी जा सकता था, लेकिन सर्जरी सफल रही और गॉथियर का खान-पान भी शुरू हो गया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें