IPL auction से कुछ ही घंटे पहले Mark Wood ने नीलामी लिस्ट से वापस लिया नाम, जानिए वजह

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन से पहले 18 फरवरी को चेन्नई में खिलाड़ियों की नीलामी होगी. इस साल की नीलामी के लिए कुल 292 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. आईपीएल (IPL) ऑक्शन से कुछ ही घंटे पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड (Mark Wood) ने निजी कारणों के चलते नीलामी से अपना नाम वापस ले लिया है. चेन्नई में ऑक्शन से पहले ब्रीफिंग में सभी फ्रेंचाइजी के लिए यह खबर सामने आई है.

चेन्नई के साथ जीत चुके हैं आईपीएल
मार्क वुड (Mark Wood) को 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने अपने साथ शामिल किया था. उस सीजन में वुड ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में आईपीएल खिताब भी जीता. हालांकि वुड (Mark Wood) ने उस सीजन में सिर्फ एक ही मैच खेला था. इसके बाद से दो साल तक वुड ने आईपीएल (IPL) में एक भी मैच नहीं खेला. इस साल उम्मीद की जा रही थी एक अच्छे तेज गेंदबाज होने के नाते वुड को खरीदने के लिए सभी फ्रेंचाइजी मोटी रकम लगा सकती थीं.

2 करोड़ था बेस प्राइस
आईपीएल 2021 की निलामी में वुड (Mark Wood) ने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखा था. ये उम्मीद की जा रही थी कि वुड के ऊपर इस साल के ऑक्शन में बड़ी बोलियां लगेंगी, लेकिन उन्होंने कुछ ही समय पहले खुद को आईपीएल (IPL) निलामी से अलग कर लिया. वुड ने कहा कि वे परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं. चेन्नई में भारत के खिलाफ खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में भी वुड को आराम दिया गया था.

इंग्लैंड के साथ जीत चुके हैं वर्ल्ड कप
मार्क वुड (Mark Wood) 2019 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली इंग्लैंड टीम के हिस्सा थे. उन्होंने इंग्लैंड के लिए अब तक कुल 53 वनडे, 18 टेस्ट और 11 टी 20 मुकाबले खेल चुके हैं. आईपीएल (IPL) की नीलामी लिस्ट से वुड के हट जाने के बाद अब इस लिस्ट में 16 इंग्लिश खिलाड़ी बचे हैं, जिसमें एलेक्स हेल्स और जेसन रॉय जैसे नाम शामिल हैं.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें