CM शिवराज का बड़ा ऐलान, लव जिहाद के बाद अब इस मुद्दे पर कानून बनाएगी MP सरकार

भोपालः मध्य प्रदेश में पिछले 15 दिनों के अंदर तीन महिलाओं के हाथ काटे जाने के मामले सामने आए हैं. इन घटनाओं को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हिंसा बर्दाश्त नहीं की जाएगी. प्रदेश में महिलाओं के हाथ उनके ही पति द्वारा काटे जाने की घटना बहुत गंभीर है. सीएम ने ऐलान किया अब प्रदेश में महिला हिंसा के खिलाफ नया कानून बनाया जाएगा.

बनाया जाएगा कठोर कानून
15 दिन में महिलाओं के खिलाफ हिंसा की 3 घटनाओं ने मुझे झकझोर दिया है. प्रदेश में तीन बहनों के हाथ काट गए है, तीन बहनों के हाथ काटकर उनके पतियों ने जघन्यतम अपराध किया है. अगर कोई और हमला करे, तो अपराध है, लेकिन पति हाथ काटे तो यह विश्वास की हत्या है. घरेलू हिंसा के यह मामले गंभीर है. इसलिए उन्होंने डीजीपी को निर्देश दिए हैं कि जिन लोगों ने इन घटनाओं को अंजाम दिया है, ये तीनों मामले फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाए जाएंगे. सभी आरोपियों को जल्द से जल्द सख्त सजा होनी चाहिए. सीएम शिवराज ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ होने वाली हिंसा को रोकने के लिए अब सख्त कानून बनाया जाएगा.

घरेलू हिंसा के खिलाफ जनजागरण अभियान भी चलेगा
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महिला हिंसा के खिलाफ नया कानून बनाने के अलावा प्रदेश में घरेलू हिंसा रोकने के लिए जनजागरण अभियान भी चलाया जाएगा. क्योंकि प्रदेश की महिलाओं के खिलाफ किसी भी प्रकार की हिंसा नहीं होने दी जाएगी. सीएम ने कहा महिलाओं के हाथ काटने की जो घटनाएं सामने आई है उसकी जल्द से जल्द जांच पूरी करवाकर आरोपियों को सजा दी जाएगी.

कोरोना को रोकना हमारी सरकार की जिम्मेदारी
इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना को रोकना सरकार की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि यह ”आपातकाल का समय है, मर्यादा जरूरी है, इसलिए सभी से घर पर त्यौहार मनाने की अपील करता हूं. सीएम ने कहा कि कोरोना को रोकने के लिए सभी व्यवस्थाएं की जा रही है, अस्पताल में बिस्तर बढ़ाए जा रहे हैं, वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से किया जा रहा है. इसलिए वह सभी से मैं फिर अपील करता हैं कि मास्क लगाए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और हाथ बार-बार धोए. यही संक्रमण को रोकने का उपाय है. ये तीनों उपाय जरूरी हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए हम आगे भी फैसले करेंगे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें