भोपाल में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने को बनी विशेष टीमें, यह है वजह

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अनलॉक की प्रक्रिया जारी है. लेकिन अनलॉक के बाद लापरवाही भी देखने को मिल रही है. ऐसे में भोपाल जिला प्रशासन ने बाजारों में भीड़ जुटने से रोकने और कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के लिए सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं.

भोपाल में बनेगी कोरोना सेफ्टी टीमें
भोपाल कलेक्टर अविनाश लावनिया ने बताया कि भोपाल में कोरोना अभी पूरी तरह से गया नहीं है. कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के लिए पूरे जिले में कोरोना सेफ्टी टीमें बनाई गई हैं जो कोरोना को कंट्रोल करेगी. उन्होंने बताया कि इन टीमों मे राजस्व, पुलिस, नगर निगम के अधिकारी कर्मचारियों को रखा गया है, जिनका काम कोरोना गाइडलाइन का पालन कराना होगा.

कोरोना गाइडलाइन का पालन करना जरूरी
भोपाल कलेक्टर ने बताया कि कोरोना शहर अनलॉक हो चुका है लेकिन लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए और कोरोना गाइडलाइन का पालन करना चाहिए. व्यापारियों से समन्वय बनाकर बाजारों में दो गज की दूरी, मास्क, कोरोना गाइड लाइन का सख्ती पालन करवाने का काम यह टीम करेगी.

राजधानी भोपाल में कोरोना मरीजों की मॉनिटरिंग के लिए अलग-अलग अस्पतालों में राजस्व, शिक्षा, परिवहन जैसे विभिन्न विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई थी. लेकिन अब इन कर्मचारियों को वापस उनके मूल विभाग में भेजने का आदेश जारी कर दिया गया है. जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति थोड़ी सुधरने के बाद यह फैसला लिया गया है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें