वेस्टइंडीज-बांग्लादेश के बीच करो या मरो का मुकाबला

एजेंसी ॥ शारजाह
टी-20 world cup में शुक्रवार को सुपर-12 ग्रुप-ए में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अपने शुरुआती दो-दो मैच हार चुकी हैं। इनका सेमीफाइनल में पहुंचना पहले ही मुश्किल हो चुका है। इस मुकाबले में हारने वाली टीम पूरी तरह से अंतिम-4 में पहुंचने की होड़ से बाहर हो जाएगी। मैच से पहले वेस्टइंडीज को बड़ा झटका भी लगा है। वेस्टइंडीज ने चोटिल ओबेड मकॉय के स्थान पर पूर्व कप्तान जेसन होल्डर को टीम में जोड़ा है। ICC की इवेंट टेक्निकल कमेटी ने होल्डर को मकॉय की जगह लेने की अनुमति दी है। पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ मकॉय को पैर की उंगली में चोट लग गई थी, जिसके कारण उनको पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है। होल्डर, जो रिजर्व खिलाड़ी थे, वह गुरुवार को टीम के बाकी सदस्यों के साथ जुड़े।
इस टूर्नामेंट में अब तक वेस्टइंडीज ने खास कमाल नहीं किया है। पहले मैच में इंग्लैंड द्वारा 55 रन पर ढेर किए जाने के बाद कैरेबियन टीम से उलटफेर की उम्मीद थी लेकिन एक छोर पर लेंडल सिमंस की धीमी पारी ने उन्हें इतना पीछे धकेल दिया कि वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई। उस मैच में आठ विकेट की उस हार ने गत चैंपियन टीम के सेमीफाइनल में जाने की राह को मुश्किल बना दिया है। बांग्लादेश के लिए भी बैटिंग बड़ी समस्या रही है। इंग्लैंड के ख़िलाफ मैच में टीम 124 रन ही बना पाई। श्रीलंका के खिलाफ बांग्लादेश ने 170 रन जरूर बनाए लेकिन स्तरहीन गेंदबाजी और कमजोर फील्डिंग के कारण उन्हें लगातार दूसरी हार का झेलनी पड़ी। एक और हार इस world cup में दोनों टीमों के आगे जाने के दरवाजे को बंद कर देगी।

जोरदार फॉर्म में हैं लेविस
जब सिमंस साउथ अफ्रीका के खिलाफ संघर्ष कर रहे थे तब एविन लेविस ने वेस्टइंडीज की पारी को संभाला था। 6 छक्के और 3 चौकों की मदद से उन्होंने 35 गेंदों में 56 रन बनाए। वेस्टइंडीज को एक बार फिर लेविस से अच्छी पारी की उम्मीद होगी। कैरेबियाई टीम को अपने दो स्टार ऑलराउंडर कप्तान किरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें