Team India: भारत शुरू करेगा ‘मिशन वर्ल्ड कप’ की तैयारी, रोहित-द्रविड़ के सामने ये बड़ी चुनौतियां

India vs Sri Lanka ODI Series: भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला वनडे मैच गुवाहटी के मैदान पर खेला जाएगा. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से ही टीम इंडिया वनडे वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियां शुरू करेगी. भारत ने दो बार वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती है. अब तीसरी बार खिताब जीतने के लिए कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ अभी से ही टीम संयोजन तलाशने की कोशिश करेंगे. लेकिन इससे पहले टीम इंडिया के सामने कई बड़ी चुनौतियां हैं, जिन्हें कोच और कप्तान को मिलकर सुलझाना होगा. वरना ये गलतियां वर्ल्ड कप में भारी पड़ सकती हैं. आइए जानते हैं, इनके बारे में.

कौन होगा रोहित का ओपनिंग पार्टनर?

वनडे सीरीज से शिखर धवन को मौका नहीं मिला है. वहीं, ईशान किशन, केएल राहुल और शुभमन गिल ओपनर के तौर पर टीम इंडिया में शामिल हैं. ऐसे में रोहित शर्मा का ओपनिंग पार्टनर कौन होगा. टीम मैनेजमेंट को ये तय करना होगा. राहुल जहां खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वहीं, पिछले कुछ समय से ईशान किशन ने धमाकेदार बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता है.

डेथ ओवर्स में लुटाए रन

एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजों ने खूब रन लुटाए. टी20 या वनडे, कोई भी फॉर्मेट हो टीम इंडिया के बॉलर्स ने डेथ ओवर्स में खूब रन दिए. वनडे सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह की वापसी हो रही है. वहीं, उनका साथ निभाने के लिए मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज भी मौजूद हैं. ऐसे में टीम इंडिया को इस बड़ी समस्या से निजात पाना होगा.

स्पिन जोड़ी चुनने की जिम्मेदारी

श्रीलंका सीरीज के खिलाफ भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को मौका मिला है. वहीं, रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा भी लाइन में लगे हुए हैं. भारतीय पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार रही हैं. ऐसे में सही स्पिन जोड़ी का चुनाव टीम इंडिया को वनडे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी तक पहुंचा सकता है.

37 साल से अजेय है टीम इंडिया

भारत में श्रीलंका ने टीम इंडिया के खिलाफ कुल 51 मुकाबले खेले हैं. इसमें से सिर्फ 12 बार ही श्रीलंकाई टीम जीती है और जबकि तीन गुना बार यानी 36 बार उसे हार का स्वाद चखना पड़ा है. पिछले 37 साल से श्रीलंका टीम भारत में वनडे सीरीज नहीं जीती है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें