Sunny Deol: किस बीमारी में गुजरा ‘तारा सिंह’ का बचपन? आज भी है जिसका असर!

Sunny Deol on Dyslexic: गदर 2 की ताबड़तोड़ सक्सेस को लेकर बॉलीवुड एक्टर सनी देओल हर दिन सुर्खियों में छाए हुए हैं. सनी देओल (Sunny Deol) हर दिन इंटरव्यूज दे रहे हैं और अपनी लाइफ से जुड़े भी कई खुलासे कर रहे हैं. हाल ही में सनी देओल ने एक इंटरव्यू दिया है, जहां उन्होंने अपनी गंभीर बीमारी के बात की है. सनी देओल (Sunny Deol Gadar 2) का कहना है कि बचपन में वह डिस्लेक्सिया नाम की बीमारी से पीड़ित थे, जिसका असर आज भी मौजूद है. 

सनी देओल को बचपन में पड़ती थी खूब मार!

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol Movie) ने इंटरव्यू में खुलासा करते हुए बताया- बचपन में लोग मेरी बीमारी को समझ नहीं पाते थे. सभी को लगता था कि मेरा मन पढ़ाई में नही लगता है, इस वजह से कई बार उन्हें झापड़ पड़ जाया करता था, लोग डफर कहते थे क्योंकि पढ़ाई नहीं होती थी. 

आज भी होती है सनी देओल को परेशानी!

सनी देओल (Sunny Deol Dylexic Illness) ने साथ ही बताया कि आज भी उन्हें कई बार लिखने-पढ़ने में परेशानी आती है. जैसे कई बार वर्ड्स कुछ होते हैं दिखते कुछ और ही हैं. सनी ने कहा कई बार सेट पर वह टेलीप्रॉम्टर से डायलॉग्स पढ़ने के लिए मना कर देते हैं और अपने डायलॉग्स खुद ही देना पसंद करते हैं. सनी ने बताया कि डिस्लेक्सिया होने की वजह से उनका IQ खूब कमाल था, जब स्कूल में कॉम्पिटिशन हुआ तो उनका 160 से ज्यादा IQ लेवल आया. 

इन एक्टर्स को भी रहा डिस्लेक्सिया

सिर्फ सनी देओल (Sunny Deol New Films) ही नहीं बॉलीवुड के कई सितारों ने डिस्लेक्सिया बीमारी का सामना किया है. एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो अभिषेक बच्चन भी बचपन में डिस्लेक्सिया का सामना कर चुके हैं. कहा जाता है कि अभिषेक बच्चन जब 9 साल के थे, तब उन्हें अपनी इस बीमारी में पता चला था. तो वहीं एक्टर ऋतिक रोशन भी डिस्लेक्सिया से पीड़ित रह चुके हैं. कहा जाता है कि इंटेंस स्पीच थेरेपी ने ऋतिक रोशन की खूब मदद की है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें