इजरायल की मिसाइल से हमला! गाजा के अस्‍पताल में 500 लोगों की मौत का जिम्‍मेदार इजरायल

Israel-Hamas War News: इजरायल और हमास के बीच युद्ध 12वें दिन भी जारी है और अब तक इसमें हजारों लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच मंगलवार देर रात गाजा के सिटी अस्पताल में बम गिरने से करीब 300 लोगों की मौत हो गई है. हालांकि, हमास का दावा है कि इस घटना में 500 फिलिस्तीनियों की मौत हुई है.

अस्पताल पर अचानक गिरा बम

1/5

अस्पताल पर अचानक गिरा बम

गाजा के अस्पताल में मंगलवार देर रात इस अचानक बम गिरा और फिर एक जोरदार धमाका हुआ. इस धमाके के बाद वहां धुएं का गुबार उठा और जब तस्वीर साफ हुई तो हर तरफ सिर्फ मलबा दिखाई दिया. इसके बाद हर तरफ लोगों की चीख पुकार सुनाई दे रही थी.

हर तरफ दिख रहे थे शव

2/5

हर तरफ दिख रहे थे शव

अस्पताल में धमाके के बाद हर तरफ मलबा और लोगों के शव दिखाई दे रहे थे. गाजा के अहली अरब अस्पताल में विस्फोट से मारे गए फिलिस्तीनियों के शव मध्य गाजा पट्टी में गाजा शहर अल-शिफा अस्पताल के सामने के कैंपस में रखे गए हैं.

क्या इजरायल की मिसाइल से हुआ हमला?

3/5

क्या इजरायल की मिसाइल से हुआ हमला?

गाजा में सिटी अस्पताल पर हुए बम धमाके के लिए हमास ने इजरायल को जिम्मेदार ठहराया है. हमास ने इसे युद्ध अपराध का नाम दिया है. गाजा में स्थानीय प्रशासन के मुताबिक अस्पताल पर हमले में 300 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई लोग घायल हुए हैं.

क्या हमास की गलती से गई 300 लोगों की जान?

4/5

क्या हमास की गलती से गई 300 लोगों की जान?

अपने ऊपर लग रहे आरोपों को इजरायल ने सिरे से खारिज कर दिया है और कहा है कि ये इस्लामिक जिहाद है. अस्पताल पर जो बम गिरा वो हमास की ओर से ही चलाया गया बम था, जो उन्हीं के इलाके में जा गिरा. इजरायल डिफेंस फोर्स (IDF) ने कहा है कि असफल रॉकेट हमले के लिए इस्लामिक जिहाद जिम्मेदार है.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें