MP Election 2023: चुनाव के दिन आते ही भाजपा को बूढ़े लगने लगे जवान! भूल गई उम्र की सीमा वाला फॉर्मूला

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा कोई रिस्क नहीं लेना चाहती. खासकर मध्यप्रदेश में जब कांग्रेस का आक्रामक रुख दिख रहा हो. शायद यही कारण होगा कि भाजपा उम्रदराज नेताओं को रिटायरमेंट देने के बजाय उन्हें चुनावी मैदान में पूरे दम-खम के साथ उतार रही है. मध्यप्रदेश में सत्ता बचाने के लिए भाजपा ने कई बुजुर्गों उम्मीदवार बनाया है.

नागेंद्र सिंह की उम्र 81 साल

सतना की नागौद विधानसभा सीट से भाजपा ने पूर्व मंत्री नागेंद्र सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है. नागेंद्र सिंह की उम्र 81 साल है. बीते दिनों नागेंद्र सिंह ने चुनाव लड़ने से मना तक कर दिया था. उन्होंने कहा था कि वे अब चुनाव नहीं लड़ेंगे और किसी मेरी जगह युवाओं को मौका मिलना चाहिए. 

होशंगाबाद में भी वही आलम

वहीं, होशंगाबाद में भाजपा ने किसी युवा को मौका देने के बजाय बुजुर्ग उम्मीदवार पर दांव लगाना ठीक समझा. यहां से पार्टी ने पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा को मौका दिया है. सीतासरन की उम्र 73 साल है. वहीं, सीतासरन के सामने उनके सगे भाई गिरिजा शंकर शर्मा कांग्रेस से चुनावी मैदान में हैं.

76 साल के जयंत कुमार मलैया

दमोह में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है. दमोह में भाजपा ने 76 साल के जयंत कुमार मलैया को उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि जयंत कुमार पहले भी भाजपा के टिकट से पिछले चुनाव में थे. लेकिन तब उन्हें वोटों के कम मार्जिन से कांग्रेस के राहुल लोधी ने हरा दिया था. यहां भाजपा की उम्र सीमा वाली बात फेल होती दिखाई दी है. रीवा की गुढ़ विधानसभा सीट की बात करें तो यहां से भाजपा ने नागेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है. नागेंद्र सिंह की उम्र 81 साल है.

17 नवंबर को मतदान.. 3 दिसंबर को नतीजे 

मध्यप्रदेश चुनाव के लिए भाजपा अब तक 228 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है. 230 में से सिर्फ दो ही उम्मीदवारों की घोषणा होना बाकी है. जिन दो सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की है वह विदिशा और गुना है. बता दें कि मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होगा और 3 दिसंबर को नतीजों की घोषणा होगी.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें