सीएम योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा आज, जानिए साढ़े चार घंटे के दौरे की पूरी टाइमलाइन

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज भी भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण का जायजा लेने अयोध्या पहुंचेगे. वो वहां संत समाज से भी मुलाकात करेंगे. योगी यूं तो पूरे प्रदेश का औचक निरीक्षण करते रहे हैं. लेकिन अयोध्या, पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और गोरखपुर पर उनका खास ध्यान रहता है. इससे पहले 2 दिसंबर को उन्होंने अयोध्या एयरपोर्ट का निरीक्षण किया था. उस दौरान उनके साथ मोदी सरकार के मंत्री भी थे.

दिसंबर में अयोध्या का दूसरा दौरा

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी का 30 दिसंबर को अयोध्या दौरा संभावित है. पीएम मोदी एयरपोर्ट, अयोध्या रेलवे स्टेशन के साथ अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण करने के साथ कुछ अन्य परियोजनाओं का शिलान्यास भी कर सकते हैं. ऐसे में प्रदेश के मुखिया लगातार अयोध्या में औचक निरीक्षण कर रहे हैं. मुख्यमंत्री योगी के इस दौरे से पहले अयोध्या का पूरा प्रशासनिक अमला सड़क पर एक्टिव दिख रहा है. सभी योजनाओं की चौबीसों घंटे निगरानी हो रही है. क्योंकि ज्यादा से ज्यादा परियोजनाओं को पीएम मोदी के आने से पहले पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है.

दर्शन पूजन भी करेंगे योगी

सीएम योगी आज करीब साढ़े 4 घंटे अयोध्या में रुकेंगे. योगी रामलला के भव्य मंदिर निर्माण की प्रगति और अन्य सभी विकास कार्यों का जायजा भी लेगें. सीएम योगी समीक्षा बैठक भी करेंगे. उनका यहां दर्शन-पूजन का भी कार्यक्रम है. सीएम योगी करीब साढ़े ग्यारह बजे राम कथा पार्क में बने हेलीपैड पहुंचेंगे. 11.45 पर हनुमानगढ़ी में हनुमानजी महाराज का दर्शन करेंगे. 11.50 बजे वो राम लला का दर्शन पूजन करेंगे. 12 बजे राम मंदिर निर्माण की प्रगति को देखने जाएंगे. दोपहर एक बजे तक विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करेंगे. योगी इस दौरान रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट का भी निरीक्षण करेंगे. वो दोपहर 1 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे. 01.30 बजे से आयुक्त सभागार में कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक लेंगे. योगी दोपहर 03.05 मिनट पर संत-महंतों से मुलाकात करेंगे. शाम 4.05 बजे पुलिस लाइन हेलीपैड से लखनऊ रवाना होंगे.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें