टेस्ट सीरीज से पहले जमकर गरजा शुभमन गिल का बल्ला, शतक जड़ मेजबान टीम में फैलाई दहशत

भारतीय टीम ने 26 दिसंबर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी. इससे पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी अभ्यास में जुटे हुए हैं. खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस शुरू कर दिया, लेकिन इस सेशन को देखने की अनुमति किसी को नहीं है. टीम इंडिया के हुए टीम में ही प्रैक्टिस मैच में शुभमन गिल ने शतक जड़कर बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया. 

गिल ने जड़ा शतक 

तीन दिन के टीम में हुए प्रैक्टिस मैच में तीसरे नंबर पर उतरे गिल ने दूसरे दिन शतक बनाया. प्रिटोरिया के टक्स ओवल मैदान पर यह मैच हुआ जिससे मीडिया को भी बाहर रखा गया. पहले टेस्ट के मेजबान सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क से यह जगह 45 मिनट की दूरी पर है. अपनी प्लानिंग को छुपाए रखने के लिए भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ और टीम प्रबंधन ने बाहरी लोगों को मैदान के भीतर आने नहीं दिया. 

यशस्वी ने भी दिखाया दम 

दुनिया भर में फुटबॉल टीमें बंद दरवाजे के भीतर अभ्यास करती है, जहां मीडिया को सिर्फ वार्म अप देखने की अनुमति होती है. कोच के आने के बाद अभ्यास शुरू होते ही उन्हें बाहर जाना पड़ता है. भारतीय क्रिकेट टीम काफी समय से ‘बंद दरवाजे के भीतर अभ्यास’ की प्लानिंग अपनाती आई है. गिल के अलावा यशस्वी जायसवाल ने भी इस मैच में अर्धशतक जमाया. वह दूसरे बल्लेबाजों की बैटिंग दने के लिए रिटायर्ड आउट हो गए. ऋतुराज गायकवाड़ की ऊंगली की चोट अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुई है. वह संभवत: पहले टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं है. बता दें कि गायकवाड़ को दूसरे वनडे के दौरान ऊंगली में चोट लगी थी, जिसके चलते वह तीसरा वनडे नहीं खेल सके. 

भारत का टेस्ट स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर).

(एजेंसी इनपुट के साथ)   


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें