ये शतक उनका करियर बदल देगा…’, गावस्कर ने संजू सैमसन को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

भारत ने साउथ अफ्रीका को तीसरे वनडे में हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. इस जीत में संजू सैमसन का अहम योगदान रहा. उन्होंने अपने इंटरनेशनल करियर की सबसे बेस्ट पारी खेलते हुए पहला शतक ठोक दिया. 114 गेंदों में उनके बल्ले से 108 रन निकले. इस दौरान उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के भी लगाए. इस बेहतरीन बल्लेबाजी पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है. सुनील गावस्कर ने उनकी इस पारी को मौका मिलने वाली पारी बताया है.

गावस्कर ने की तारीफ  

गावस्कर ने सैमसन की इस पारी में शॉट सिलेक्शन को सबसे बेस्ट बताया. उन्होंने कहा, ‘इस पारी में मेरे लिए सबसे खास बात उनका शॉट सिलेक्शन था. पिछले मैचों में वह अच्छी शुरुआत के बावजूद आउट हो गए हैं. आज, आप उन्हें बिल्कुल भी गलत नहीं ठहरा सकते. उन्होंने अपना पूरा समय लिया. खराब गेंद पर शॉट लगाने का इंतजार किया और फिर शतक बनाया.’ बता दें कि सैमसन ने 2021 में भारत के लिए वनडे डेब्यू किया था.

‘ये शतक उनका करियर बदल देगा’

गावस्कर ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि यह शतक उनके करियर को बदल देगा. एक वजह तो यह है कि इस शतक की वजह से उन्हें ज्यादा मौके मिलेंगे. दूसरी बात, मुझे लगता है कि उसे खुद पर भी ज्यादा विश्वास होने लगेगा कि वह इसी लेवल की बल्लेबाजी का सकते हैं.’ उन्होंने आगे कहा, ‘कभी-कभी आप जानते हैं कि आप वहां हैं, लेकिन लक आपके साथ नहीं है और इसी तरह की चीजें होती हैं. आपको एक जबरदस्त डिलीवरी मिलती है, शानदार कैच… ये सभी चीजें वास्तव में आपको सोच में डाल सकती हैं कि क्या आप वास्तव में वहां हैं.’

इसी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं’

गावस्कर ने कहा, ‘यह शतक उन्हें विश्वास दिलाएगा कि वह इसके लायक हैं. ध्यान रखें, वह हमेशा ऐसी बल्लेबाजी के लिए ही जाने जाते हैं. हम सभी जानते हैं कि उनके पास क्या टैलेंट है, लेकिन किसी कारण वह इसे दर्शा नहीं पाए. आज उन्होंने न केवल सभी के लिए बल्कि अपने लिए भी कुछ किया है.’ बता दें कि संजू को 2021 में डेब्यू के बाद से बेहद कम मौके मिले हैं. हालांकि, जो मौके इस मैच से पहले मिले थे वह उन्हें भुनाने में कामयाब नहीं हुए थे. उनके बल्ले से वनडे इंटरनेशनल में यह पहली बड़ी पारी है. 


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें