खत्म हो गया चहल का T20I करियर? सेलेक्टर्स बार-बार कर रहे इग्नोर, लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 11 जनवरी से खेलेगी. इस सीरीज में विराट कोहली भी बल्लेबाजी करते नजर आएंगे. पिछले कुछ समय से टीम से बाहर चल रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को एक बार फिर इग्नोर किया गया. उन्हें इस स्क्वॉड में जगह नहीं मिली है. ऐसे में उनके टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलने की उम्मीदों को झटका लगा है. बता दें कि वह इस फॉर्मेट में भारत के लीडिंग विकेट टेकर हैं. अब सवाल यह है कि क्या उनका टी20 इंटरनेशनल करियर खत्म हो गया है?

रवि बिश्नोई को मौका

अफगानिस्तान सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने लेग स्पिनर के रूप में युवा रवि बिश्नोई को शामिल किया है. वहीं, कुलदीप यादव और वॉशिंगटन सुंदर भी स्पिन विकल्प हैं. बात करें चहल की तो वह आखिरी बार 2023 अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे. इसके बाद उन्हें ODI वर्ल्ड कप टीम में भी जगह नहीं मिली. इस ICC टूर्नामेंट के बाद हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होम सीरीज में भी उन्हें शामिल नहीं किया गया. फिर साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्हें वनडे में तो जगह मिली, लेकिन टी20 स्क्वॉड से यहां भी बाहर रहे.

T20I में सबसे ज्यादा विकेट

बता दें कि युजवेंद्र चहल टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उनके नाम 80 मैचों में 96 विकेट हैं. वह एक बार 5 विकेट हॉल लेने में भी कामयाब रहे हैं. उनका इस फॉर्मेट में बेस्ट बॉलिंग फिगर 25 रन देकर 6 विकेट रहा है. चहल 2022 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे. हालांकि, उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में प्लेइंग-11 में जगह नहीं मिली थी.

वनडे टीम से भी एक साल से बाहर

चहल भारत की वनडे टीम से भी लगभग एक साल से बाहर हैं. आखिरी बार उन्होंने 24 जनवरी 2023 को न्यूजीलैंड के खिलाफ ODI मैच खेला था. इसके बाद से वह वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं. इस फॉर्मेट में उन्होंने 72 मैच खेलते हुए 121 विकेट झटके हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 42 रन देकर 6 विकेट रहा है. दो बार 5 विकेट हॉल भी हासिल कर चुके हैं. हालांकि, 33 साल के इस लेग स्पिनर को अभी तक टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है.

अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार.


facebook - जनसम्पर्क
facebook - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
twitter - जनसम्पर्क
twitter - जनसम्पर्क - संयुक्त संचालक
जिला प्रशासन इंदौर और शासन की दैनंदिन गतिविधियों और अपडेट के लिए फ़ॉलो करें